ताज़ा खबर:-

आईआरसीटीसी 2843 रुपये में करा रहा वैष्‍णो देवी का टूर

आईआरसीटीसी 2843 रुपये में करा रहा वैष्‍णो देवी का टूर

आईआरसीटीसी 2843 रुपये में करा रहा वैष्‍णो देवी का टूर

सावन के महीने में अगर आप माता वैष्णो देवी का दर्शन कर अपनी मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे आपके लिए बेहतरीन ऑफर लेकर आया है। इंडियन रेलवे की सब्सिडरी कंपनी आईआरटीसीटी बहुत ही कम खर्च पर वैष्णो देवी दर्शन का पैकेज लेकर आया है। अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आप महज 2843 रुपये खर्च कर वैष्णो माता का दर्शन कर सकते हैं। यहीं नहीं अगर आप और पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं, तो आईआरटीसीटी ने शाही अंदाज में आपके लिए वैष्णो देवी दर्शन की व्यवस्था कर रखी है। इस वक्त दिल्ली से वैष्णो देवी जाने के लिए आईआरटीसीटी ने आपके लिए चार ऑफर पेश किये हैं। चारों पैकेज में मिलने वाली सुविधाएं और खर्च अलग अलग है। अगर हम सबसे लोकप्रिय और सस्ते पैकेज की बात करें तो ये है वैष्णो देवी इकोनॉमी पैकेज। इस पैकेज के तहत आप 2843 रुपये खर्च कर 3 रात और 4 दिन में वैष्णो देवी यात्रा का आनंद उठा सकते हैं। इंडियन रेलवे इसके लिए आपको स्लीपर क्लास की सीट देगा और सुविधा दिल्ली से रोजाना उपलब्ध है। टिकट बुकिंग कराने के लिए आपको आईआरसीटी के वेबसाइट पर जाना होगा।

अगर आप दो लोग हैं तो लगभग 57 सौ रुपये में आराम से सफर कर सकते हैं सीट भी आपको एक साथ मिलेगी। इस रकम में रिजर्व रेल टिकट, डिलक्स होटल में रहने की व्यवस्था, भोजन, दर्शन, सर्विस टैक्स, बीमा शामिल है। दिल्ली से अगर कटरा तक आप एसी में सफर करना चाहते हैं तो एसटी ट्रेन की व्यवस्था भी है, निश्चित रुप से इसके लिए आपको थोड़ी ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ेगी। वैष्णो देवी के अपेक्षाकृत महंगे टूर पैकेज 6244 रुपये, 7284 रुपये और 3652 रुपये में उपलब्ध है।

आईआरसीटी दिल्ली से शिरडी के लिए भी टूर पैकेज लेकर आया है। शिरडी का 3 रात और 4 दिनों का एसी पैकेज 8336 रुपये का है, जबकि नॉन एसी पैकेज 4643 रुपये का है। ये पैकेज बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को उपलब्ध है। जबकि शिरडी का एक दूसरा पैकेज भी उपलब्ध है। 4 रात 5 दिन का ये एसी पैकेज 9223 रुपये का है, जबकि नॉन एसी पैकेज 6194 रुपये का है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account