ताज़ा खबर:-

योगी राज में फिर बेघर हुए गरीब, दबंगों ने फूंका घर।

योगी राज में फिर बेघर हुए गरीब, दबंगों ने फूंका घर।

योगी राज में फिर बेघर हुए गरीब, दबंगों ने फूंका घर।

Dabangg set fire to the house of the poor. #BreakingNews #CrimeNews #Gondapolice #DM_GONDA

पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ( गोण्डा ब्यूरो )-:

उत्तर प्रदेश फिलहाल कुम्भ को लेकर पूरी दुनिया मे चर्चा का विषय बना हुआ है और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुम्भ की चमक से पूरे देश मे उत्तर प्रदेश सरकार की छटा बिखेरने में पूर्णतयः प्रयासरत हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में अपराध और दबंगई की काली अमावस्या में प्रकाश की कोई उम्मीद फिलहाल दिखती नज़र नही आ रही है।

आपको बता दें घटना गोण्डा जिले के कटरा थाने के हरदयाल पुरवा गांव की है जहाँ बीती तारीख 29 जनवरी 2019 रात करीब 3 बजे दबंगई के नशे में चूर कुछ दबंगो ने एक छप्पर में आग लगा दी। जिससे गरीब पीड़ित परिवार की सारी गृहस्थी जलकर खाक हो गयी। पीड़ित परिवार से बात करने पर उनके द्वारा बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से गांव के दबंग और भूमाफियाओं में गिने जाने वाले भानू प्रताप सिंह, अमरजीत सिंह, पुत्ती सिंह व कमला देवी की नज़र उनकी जमीन पर थी। जिसको हथियाने के लिए दबंगो द्वारा हर सम्भव प्रयास किया जा चुका था। पीड़िता नीतू पत्नी राजकुमार ने हमे यह बताया कि पिछले 23 जनवरी 2019 को चारो दबंग क्षेत्र के लेखपाल के साथ घर खाली करने आये थे जिसका विरोध नीतू द्वारा यह कहकर किया गया कि उनके पति बाहर प्रदेश में कमाने गए हैं उनके वापस आने पर बात होगी, लेकिन दबंगों के साथ आये लेखपाल ने घर खाली करने के लिए धमकी देते हुए घर फूंक देने की बात कही थी।

पीड़िता के अनुसार जिस जमीन पर यह घर बना हुआ है वह पट्टे में इनको प्राप्त हुई थी जिसका कागज भी गृहस्थी के साथ जलकर खाक हो गया है। पीड़िता द्वारा दी गयी तहरीर पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जिसमे अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़िता की माने तो अब उसका परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गया है। पूछे जाने पर उन्होंने यह बताया कि अभी तक किसी भी प्रकार कोई भी प्रशासनिक मदद नही मिली और न ही मिलने की उम्मीद है। एक तरफ जहाँ सरकार उत्तर प्रदेश को सुशासित प्रदेश बनाने में जुटी है वहीं जिले में दबंग गरीबों का आशियाना उजाड़ कर बेफिक्र घूम रहे हैं।

@Pushpen40953031

leave a comment

Create Account



Log In Your Account