Friday, March 29, 2024
featured

तीसरे टेस्ट मैच से पहले जमकर पसीना बहा रहे हैं खिलाड़ी….

SI News Today

भारतीय टीम ने बुधवार से जोहानिसबर्ग शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में सम्मान बचाने के लिए रविवार को वांडरर्स में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जो चार घंटे के अंदर खत्म हो गया। भारत ने केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से गंवा दिया था और सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट में टीम 135 रन से पराजित हो गई थी। दूसरे टेस्ट की हार की निराशा के बाद खिलाड़ियों ने तीन दिन के ब्रेक का आनंद लिया जिसमें वे जोहानिसबर्ग में और इसके करीब अलग अलग तरह की सफारी और थीम पांर्क में घूमने गए। दुनिया की नंबर एक टेस्ट रैंकिंग की टीम के तौर पर सीरीज का अंत सम्मान से करने की मुहिम के तहत उन्होंने रविवार को नेट पर जमकर पसीना बहाया। भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों और स्थानीय नेट गेंदबाजों के साथ बातचीत करते दिखे। फुटबॉल के अनिवार्य वार्म-अप मैच के बाद खिलाड़ियों ने अपने खेल पर काम करना शुरू किया। फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने गंभीरता से अभ्यास शुरू करवाया, जिसमें पार्थिव पटेल, केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे स्लिप में एक साथ काम कर रहे थे। बाद में रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक भी इस तिकड़ी के साथ बल्लेबाजी नेट पर अभ्यास करने लगे।

अभ्यास वाले विकेट पर राहुल, मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा सबसे पहले नेट पर गेंदबाजी करने वाले शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी के खिलाफ उतरे जो शनिवार शाम ही टीम होटल पहुंचे। नेट पर तेज गेंदबाजों, थ्रो डाउन और स्पिनर के खिलाफ अभ्यास का इंतजाम था। विजय और राहुल ने स्पिन गेंदबाजी नेट पर शुरूआत की तथा कुछ बड़े शॉट लगाए। विजय ने रविंद्र जडेजा की गेंद को पार्क के बाहर किया। आर अश्विन ने भी उन्हें इसी नेट पर गेंदबाजी की। राहुल को इस दौरान बायें घुटने में गेंद लगी, जिसके बाद उनके घुटने पर आइस पैक लगाया गया। हालांकि उन्होंने दोबारा बल्लेबाजी शुरू की और सभी की चिंताओं को दूर कर दिया।

दिलचस्प बात है कि पहले दो टेस्ट में अंतिम एकादश से बाहर रखे गए अजिंक्य रहाणे पैड लगाकर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले अगले खिलाड़ी रहे, उन्होंने कोहली और हार्दिक पंड्या के साथ बल्लेबाजी की जो आगामी तीसरे टेस्ट के मध्यक्रम का क्रम हो सकता है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने नई कूकाबुरा गेंद से गेंदबाजी की। वहीं इन दोनों ने अश्विन और जसप्रीत बुमराह के साथ नेट पर बल्लेबाजी भी की। सत्र के बीच के हिस्से में इशांत शर्मा और उमेश यादव तेज गेंदबाजी कर रहे थे।

SI News Today

Leave a Reply