Wednesday, April 24, 2024
featured

IPL-11 के चलते, इंजरी की वजह से 9 प्लेयरो को आईपीएल से बहार होना पड़ा

SI News Today

आईपीएल 11 के मुकाबले गत 7 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। सभी टीमों ने खिताब जीतने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अगर आईपीएल 2018 में हुए अब तक के मुकाबलों की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है। एसआरएच ने आईपीएल 11 में खेले गए अपने सभी तीन मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अब तक काफी निराशाजनक रहा है। एमआई की टीम ने अब तक खेले गए अपने सभी तीन मैचों में हार का सामना किया है। बता दें कि अपने पहले तीन मैचों में हार झेलने वाली मुंबई इंडियस आईपीएल में पहली जीत के लिए आज वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी। चौथे मैच में मुंबई अपनी पुरानी हारों को पीछे छोड़कर नई शुरुआत करने की कोशिश करेगी। अपने घर में खेलते हुए उसे इसका फयदा भी मिल सकता है। इन सबके बीच एक और बात ध्यान खींच रही है। और वह है आईपीएल 11 में लगातार इंजर्ड हो रहे खिलाड़ियों की। जी हां, आईपीएल 11 के शुरू होने के बाद अब तक 9 खिलाड़ी इंजरी की वजह से बाहर हो चुके हैं। आइए डालते हैं इन पर एक नजर।

आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा है। नाथन इंजरी की वजह से टीम से बाहर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को मुंबई इंडियंस ने 5.4 करोड़ रुपए में खरीदा है। कमिंस चोट की वजह से मुंबई के लिए आईपीएल 11 में गेंदबाज नहीं कर पाए हैं।

कसीगो रबाडा को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा है। लेकिन इंजरी की वजह से वह अभी तक दिल्ली के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा। कोलकाता के लिए दुखद है कि वह चोट की वजह से फिलहाल टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पा रहे हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव को 7.8 करोड़ रुपए में खरीदा है। जाधव चोट के चलते मुकाबले से बाहर हैं।

मिचेल सैंटनर आईपीएल 11 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा हैं। इंजरी के चलते वह फिलहाल मुकाबले से बाहर हैं।

कमलेश नागरकोटी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 11 में तीन मैच खेले हैं। लेकिन इंजरी के चलते वह फिलहाल टीम से बाहर हैं।

अफगानिस्तान के स्पिनर जहीर खान आईपीएल 11 में राजस्थान रॉयल्स के सदस्य हैं। उन्होंने अभी तक टीम के लिए केवल एक ही मैच खेला है।

SI News Today

Leave a Reply