Friday, March 29, 2024
featuredदेश

कांग्रेस इसलिए- 2012 में हारी क्योकि पार्टी अहंकारी हो गई थी राहुल ने माना

SI News Today

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवा छात्रों के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने भारत के इतिहास, राजनीति, गरीबी, वैश्विक हिंसा और राजनीति पर बात की. इस दौरान उन्होंने यूपीए सरकार और फिर मोदी सरकार पर भी बोला.

यूपीए सरकार के बारे में राहुल गांधी ने कहा, साल 2012 के आस-पास कांग्रेस पार्टी में अहंकार आ गया था. हमने लोगों से संवाद करना बंद कर दिया था. इसका खामियाजा हमें साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ा. बता दें कि साल 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस को बुरी हार का सामना करना पड़ा था और उसे सिर्फ 44 सीटों पर ही जीत मिली थी.

राहुल गांधी ने बर्कले में वंशवाद से लेकर मोदी सरकार के काम का जिक्र भी किया.

 

बदनाम करने की हो रही है साजिश

 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा, मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है. इसके लिए पूरी मशीनरी चल रही है. 1000 लोग कंप्यूटर लेकर बैठे हैं और मेरे बारे गालियां फैला रहे हैं. इस मशीनरी को लीड ऐसे लोग कर रहे हैं जो सरकार चला रहे हैं.

मुर्ख बताते हैं लोग
राहुल ने कहा, ये मशीनरी मुझे अनिच्छुक राजनीतिज्ञ बताते हैं. वे कहते हैं कि मैं पार्ट टाइम राजनीति करता हूं, मैं मुर्ख हूं. यह काम पूरी मशीनरी कर रही है.

आरटीआई खत्म करने का हो रहा है प्रयास
मोदी सरकार आरटीआई को खत्म करने का प्रयास कर रही है. यूपीए सरकार ने देश को आरटीआई दिया, जिससे पारदर्शिता आ सके. हम इसीलिए फंसे क्योंकि देश में आरटीआई जैसी चीज थी. मोदी सरकार अब इसे खत्म करना चाहती है.

SI News Today

Leave a Reply