Friday, March 29, 2024
featuredदेश

नहीं बच पाई 450 फुट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची

SI News Today

तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में बृहस्पतिवार को एक खुले बोरवेल में दुर्घटनावश जा गिरी 18 माह की बच्ची को बचाव र्किमयों ने आज बाहर निकाल लिया लेकिन बच्ची की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि कृषि मजदूर की बच्ची को बचाने के लिए विभिन्न एजेंसियों ने 58 घंटे तक बचाव अभियान चलाया और आज उसे बाहर निकाला गया लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। चिन्नारी नामक यह बच्ची अपनी बड़ी बहन के साथ खेत में खेल रही थी और समीप ही खुले पड़े करीब 450 फुट गहरे बोरवेल में दुर्घटनावश जा गिरी। यह घटना हैदराबाद से करीब 60 किमी दूर चवेल्ला मंडल के एक्करेदीगुडा में बृहस्पतिवार को शाम करीब सवा सात बजे हुई। साइबराबाद के पुलिस आयुक्त संदीप शांडिल्य ने बताया ‘‘उसे मृत घोषित कर दिया गया। पार्थिव शरीर मिलने के बाद सुबह छह बजे हमने बचाव अभियान बंद कर दिया।’’

अधिकारियों ने कल कहा था कि बच्ची के बचने की संभावनाएं क्षीण हैं। पुलिस ने बताया कि बच्ची को बचाने के लिए प्रयास बृहस्पतिवार की रात आठ बजे शुरू किए गए। आज उसकी मृत देह करीब 245 फुट की गहराई पर फंसी मिली। चवेल्ला पुलिस थाने के उप निरीक्षक एन श्रीधर रेड्डी ने बताया ‘‘पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव उसके परिवार को दे दिया गया । वह लोग उसे उसके गृह गांव गोरेपल्ली ले गए।’’ बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद मशीनों की मदद से समानांतर गड्ढा खोदा गया। लेकिन जमीन में पत्थर निकलने और बारिश होने की वजह से बचाव कार्य में बाधा आई।

हाई-टेक संवेदनशील कैमरे बच्ची का पता लगाने के लिए लगाए गए और बोरवेल में ऑक्सिजन की लगातार आपूर्ति की गई। बचाव कार्य में दमकल विभाग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के र्किमयों और ओएनजीसी के अधिकारियों के दल ने भी हिस्सा लिया। मौके पर डॉक्टरों का एक दल और एंबुलेन्स को भी तैनात किया गया था। साइबराबाद पुलिस ने जमीन के मालिक मल्ला रेड्डी के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की निजी सुरक्षा या जीवन को खतरे में डालने वाला कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है।

SI News Today

Leave a Reply