Friday, March 29, 2024
featuredदेशराज्य

पिता की कैबिनेट में शामिल हुए CM नायडू के बेटे, 11 नए मंत्रियों ने ली शपथ

SI News Today

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे ने रविवार को मंत्रीपद की शपथ ली. कैबिनेट विस्तार में नायडू के बेटे नारा लोकेश को जगह मिली. नारा ने अपने पिता के सामने मंत्रीपद की शपथ ली. नारा के अलावा 10 और लोगों को कैबिनेट में जगह दी गई. जबकि पांच मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी कर दी गई. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.
सीएम नायडू के बेटे नारा लोकेश को हाल ही में विधान परिषद का सदस्य चुना गया था. नारा लोकेश निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. 34 साल के नारा तेलुगु देशम पार्टी के महासचिव भी हैं.

नारा लोकेश के अलावा विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस के तीन विधायकों ने भी मंत्रीपद की शपथ ली. इन तीनों विधायकों ने हाल ही में टीडीपी का दामन थामा है.

पांच मंत्रियों की छुट्टी
नायडू सरकार के पहले विस्तार में पांच मंत्रियों की छुट्टी की गई है. इनमें पल्ले रेड्डी, आर किशोर बाबू, बी गोपालाकृष्णा रेड्डी, पी. सुजाता और के. मृणालिनी का नाम शामिल है. ग्यारह नए मंत्रियों के साथ अब नायडू कैबिनेट में कुल 26 मंत्री हो गए हैं. कैबिनेट से छुट्टी के बाद बी गोपालाकृष्णा रेड्डी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

मंत्रिमंडल से निकाले जाने के बाद पार्टी छोड़ी
आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल से निकाले जाने से नाराज तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता बी. गोपालकृष्णा रेड्डी ने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. गोपालकृष्ण रेड्डी ने अपना इस्तीफा आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव और मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को भेज दिया है. वह नायडू द्वारा निकाले गए पांच मंत्रियों में शामिल थे.

SI News Today

Leave a Reply