Saturday, April 20, 2024
featuredजम्मू कश्मीरदेश

बुर्का पहन बैंक में घुसे आतंकियों ने लूटे 5 लाख रूपये

SI News Today

कश्मीर में एक बार फिर बंदूकधारियों ने बैंक की शाखा में डकैती डाली। लूट के बाद असलहाधारी बदमाश फरार हो गए। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुर्का पहने बंदूकधारियों ने सोमवार को एक बैंक से पांच लाख बीस हजार रूपये लूट लिए। पुलिस ने कहा कि बंदूकधारियों के हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी होने का शक है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘बुर्का पहने तीन से चार आतंकवादी अनंतनाग जिले के अरवानी में जम्मू और कश्मीर बैंक की शाखा में घुसे और पांच लाख बीस हजार रूपये लूटकर फरार हो गये।’’ पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआती जांच में संकेत मिले हैं कि बैंक डकैती में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों का हाथ है। पुलिस आतंकियों की तलाश कर रही है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सीसीटीवी फुटेज की सहायता से शुरुआती जांच में यह पाया गया कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी इस अपराध में शामिल हैं। दोषियों को पकड़ने के लिये कोशिशें की जा रही हैं।’’ सीसीटीवी फुटेज में आतंकी बैंक की शाखा के अंदर दिखाई दे रहे हैं। दोनों आतंकियों के हाथों में बंदूक नजर आ रही है। एक आतंकी के हाथ में काले रंग का बैग भी है, जो तेजी को लोगों को हथियार दिखाते हुए बैंक की स्ट्रॉन्ग रूम की ओर जा रहा है। जबकि दूसरा आतंकी को डराते एक जगह पर खड़े रहने का दबाव डाल रहा है।

बता दें कि घाटी में इससे पहले भी आतंकियों द्वारा बैंक लूट जाने की घटना सामने आ चुकी है। सीमा पार से घुसपैठ और भारतीय सेना के कैंपों को निशाना बनाने के बाद अब आतंकी बैंकों को निशाना बना रहे हैं। मई महीने में तीन दिन के अंदर आतंकियों ने 4 बैंक में लूटपाट की थी। कश्मीर के पुलवामा में आंतकियों ने बैंक में धावा बोलकर बैंक से 5 लाख रुपए कैश लूटे थे। इससे दो दिन पहले कुलगाम में भी आतंकियों ने दो धंटे के अंदर दो बैंकों को निशाना बनाया था।

SI News Today

Leave a Reply