Wednesday, April 17, 2024
featuredदेश

ibps.in पर अपलोड हुए ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा के परिणाम, देखें…

SI News Today

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने CWE RRB VI ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम्स रिजल्ट की पुख्ता तौर पर घोषणा कर दी है। परीक्षा के परिणाम 9 अक्टूबर, 2017 को घोषित किए गए। बता दें नतीजों की घोषणा से संबंधित नोटिफिकेशन लिंक सुबह से ही आईबीपीएस ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया था लेकिन उम्मीदवारों के नतीजे शाम को अपलोड किए गए। अपलोड होने के बाद अब उम्मीदवार अपने परिणाम ibps.in पर चेक कर सकते हैं। तो चलिए अब आपको बताते हैं रिजल्ट्स चेक करने का तरीका। रिजल्ट्स की घोषणा आज की गई है और आप इन्हें सिर्फ 15 अक्टूबर, 2017 तक की चेक कर सकते हैं। वेबसाइट के मुताबिक रिजल्ट क्लॉजर की तारीख 15 अक्टूबर है। आईपीबीएस ने बड़े पैमाने पर कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इनमें से ऑफिस असिस्टेंट के लगभग 8,298 पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए आयोजित प्रीलिम परीक्षा के नतीजों की घोषणा सोमवार को हो चुकी है।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट
Step 1: सबसे पहले ibps.in पर जाएं।
Step 2: अब लेफ्ट साइड के कॉलम में RRB CWE VI के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: क्लिक करने के बाद आपको ‘ऑनलाइन प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट स्टेटस फॉर CWE RRB ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज)’ का लिंक नजर आएगा
Step 4: उस लिंक पर क्लिक करें, अपनी रजिस्ट्रेशन डीटेल्स भरें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें
Step 5: आपका रिजल्ट खुल जाएगा डाउनलोड कर उसका प्रिंट निकाल लें।
बता दें आईबीपीएस ने स्केल 1 ऑफिसर्स प्रीलिम परीक्षा के नतीजे की घोषणा 6 अक्टूबर, 2017 को की थी।

आईबीपीएस 15,068 पदों पर भर्ती करेगा। इसमें ग्रुप A ऑफिसर्स और ग्रुप B में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज) के पदों पर भी भर्ती होगी, जिनके प्रीलिम नतीजों की घोषणा सोमवार को हुई है। भर्तियों के बारे में बात करें तो स्केल 1 ऑफिसर्स के 5,023, स्केल 2 ऑफिसर्स (कृषि) के 166, स्केल 2 ऑफिसर्स (मार्केटिंग) के 35, स्केल 2 ऑफिसर्स (कोषाध्यक्ष मैनेजर) के 13, स्केल 2 ऑफिसर्स- (लॉ) के 27, स्केल 2 ऑफिसर्स- (चार्टेड अकाउंटेंट) के 38, स्केल 2 ऑफिसर्स- (आईटी) के 95, स्केल 2 ऑफिसर्स- (जनरल बैंकिंग) के 1,373, स्केल 3 ऑफिसर्स के 1,169 और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज) के 8,298 पदों पर भर्ती होनी है।

SI News Today

Leave a Reply