Saturday, April 13, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदिल्लीदेश

अगले 2 दिनों में कई राज्यों में हो सकती है भयंकर बारिश, अलर्ट हुआ जारी…

SI News Today
In the next two days, many states may suffer fierce rain, alert continues ...

दिल्ली: भारी बारिश के कारण आज सुबह कई जगहों पर भूस्खलन हुआ जिसके बाद रोहरू-शिमला मार्ग को बंद कर दिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस मार्ग के कल खुलने की संभावना है. पुलिस ने बताया कि रोहरू-शिमला मार्ग के बंद होने के बाद मोटरसवार ताहू सड़क का इस्तेमाल कर रहे हैं और इस सड़क पर भारी संख्या में वाहनों के कारण जबर्दस्त जाम लग गया है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में आज शाम हल्की बारिश हुई. विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है.

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अन्य हिस्सों में बारिश के कारण जानमाल को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, असम, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि अगले दो दिन भारी बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. यहां करीब 40 जिलों में हालात नाजुक हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई दौरा भी किया है. साथ ही पीड़ितों को जल्द से जल्द मदद मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण एक जुलाई से अबतक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारी बारिश से किसानों को भी नुकसान पहुंचा है. हजारों एकड़ फसल डूबने से खराब हो गई है. उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. उत्तराखंड के रुद्रपूर इलाके में भारी बारिश के कारण रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है.

SI News Today

Leave a Reply