Friday, March 29, 2024
featured

‘आरंभ’ सीरियल: कश्मीर में 12 किलोमीटर ऊंचाई चढ़कर मिली शूटिंग के लिए झील

SI News Today

स्टार प्लस में एक और नए सीरियल की शुरुआत होने जा रही है। यह सीरियल अपने आप में खास है क्योंकि यह कहानी बाहुबली के लेखक की इमेजिनेशन है। ये कहानी हजारों साल पहले की एक ऐसी राजकुमारी की है जो अपने राज्य की हर हालत में रक्षा करती है। इस कहानी में रानी देवसेना है जो अपने राज्य को हर मुसीबत से बचाती है वहीं इस दौरान उसके राज्य पर वरुनदेव आक्रमण कर देता है।

सीरियल में दो सभ्यताओं के बीच में जंग दिखाई गई है। वीके विजयेंद्रप्रसाद की इस कहानी का विजन बहुत ही भव्य है। वहीं इसे कैमरे में कैद करना काफी मुश्किल रहा। निर्देशक निर्माता गोल्डी बहल के अनुसार इस सीरियल को बनाने के लिए काफी मेहनत की गई है। इस विजन को फ्रेम करना अपने आप में एक बहुत बड़ा काम है। इस कहानी के लेखक बताते हैं कि फिल्म में रानी देवसेना एक ऐसा चरित्र है जो अपने लक्ष्य को साधे हुए है वह हर तरह से हर काम में सक्षम है। वह इतने बड़े साम्राज्य की रक्षा करने का प्रण करती है। वह बहुशाली और बहुमुखी है।

सीरियल के प्रोमो में भी रानी देवसेना को हाथी की सूंड पर चढ़ा हुआ दिखाया जाता है इसमें वह नीले वस्त्र पहने और हाथों में शस्त्र लिए हुए हैं। इस कहानी में देवसेना शत्रु कब उसका मित्र बन जाएगा उसे भी पता नहीं चलेगा। वक्त के साथ दोनों के बीच में दूरियां घटेंगी और दोनों को प्यार हो जाएगा। हहुमा के कैरेक्टर में एक्ट्रेस तनुजा जच रही हैं। वह अपने किरदार के बारे में बताती हैं कि हहुमा एक ऐसा चरित्र है जो कहानी में पिछले 100 सालों से जीवित है। इस सीरियल का सेट बहुत ही भव्य है। कहानी को देखते हुए वातावरण में ढलने के लिए सेट को बहुत शानदार रूप दिया गया है। मेकर्स की माने तो इस दौरान सेट को लेकर काफी रिसर्च करनी पड़ी।

गोल्डी बताते हैं कि देवसेना के इंट्रो का पहला सीन कश्मीर की एक लेक में किया गया। जहां मगरमछ देवसेना का पीछा करता है। वह 12 किलो मीटर पहाड़ी में चढ़ कर उस लेक तक पहुंचे।सीरियल में कई जगह कुछ स्टंट्स भी हैं जिसे लाइव रखने की कोशिश की गई। हर फाइट के अंदर एक ड्रामा रखा है। जो कि कहानी को आगे बढ़ाने का काम करता है। इस दौरान देवसेना बनी एक्ट्रेस को जीरो डिग्री सेलसियस टेम्प्रेचर के पानी में डुपकी लगाने को कहा गया। यह काफी खतरनाक और जानलेवा भी हो सकता था। इस सीरियल का टाइटल साॉन्ग शंकर-एहसान-लॉय ने किया है। इस दौरान संगीत को बहुत ही प्रभावित बनाया गया है जिसमें कोरस है तेज और धीमी रिदम है। गाने को अलग तरह का सराउंड देने की कोशिश की गई है। इस म्यूजिक को सीरियल के बीच में बैकग्राउंड के तौर पर भी इस्तेमाल किया गया है।

SI News Today

Leave a Reply