Friday, April 19, 2024
featured

बॉक्स ऑफिस की रेस में पिछड़ गई शाहरुख की फिल्म जब हैरी मेट सेजल..

SI News Today

4 अगस्त को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म जब हैरी मेट सेजल की कमाई बढ़ने की बजाए लगातार घटती जा रही है। रिलीज के पांचवे दिन फिल्म की कमाई में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को फिल्म ने केवल 3 करोड़ रुपए की कमाई की जो शाहरुख खान की किसी भी फिल्म की कमाई से काफी कम है। इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी यह फिल्म दर्शकों पर अपना जादू चलाने में नाकामयाब रही है। जिस तरह से फिल्म का बिजनेस लगातार गिर रहा है उससे लगता है कि इसे 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने में काफी समय लगेगा। वहीं यह सलमान खान की ईद पर रिलीज हुई ट्यूबलाइट से भी बड़ी फ्लॉप होती लग रही है।

5 दिनों में फिल्म केवल 5.90 करोड़ की कमाई कर पाई है। आंकड़ों की बात करें तो जब हैरी मेट सेजल ने शुक्रवार को 15.25 करोड़, शनिवार को 15 करोड़, रविवार को 15.50 करोड़ और सोमवार रक्षाबंधन के दिन 7.15 करोड़ रुपए, मंगलवार को 3 करोड़ रुपए की कमाई की। जिसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 55.90 करोड़ रुपए हो गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इसे बॉलीवुड का सबसे बुरा दौर बताया है। फिल्म की गिरती कमाई की एक वजह इसकी हो रही नकारात्मक माउथ पब्लिसिटी है। जिसकी वजह से दर्शक सिनेमाघरों में नहीं आ रहे हैं। फिल्म में खूबसूरत लोकेशन के अलावा बेहतरीन गाने हैं लेकिन कमजोर कहानी और स्क्रिप्ट का खामियाजा शाहरुख और अनुष्का को भुगतना पड़ रहा है।

शाहरुख और अनुष्का की अच्छी परफॉर्मेंस भी फिल्म को बचा पाने में नाकामयाब होती दिख रही है। बुधवार की कमाई के आधिकारिक आंकड़े अभी आना बाकी हैं। लेकिन जिस तरह से फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट आ रही है उससे लगता है कि कोई चमत्कार ही अब इसे फ्लॉप होने से बचा सकता है। फिल्म की कहानी एक टूरिस्ट गाइड हरिंदर सिंह नेहरा उर्फ हैरी की है। जो यूरोप में रहता है और बिलकुल अकेला है।

वहीं अनुष्का शर्मा एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं जिनकी इंगेजमेंट रिंग ट्रिप के दौरान कहीं खो जाती है। हाल ही में समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में निर्देशक इम्तियाज अली ने कहा- मुझे पता है कि कई लोगों को लगेगा कि यह एक ज्ञानवर्धक फिल्म है, लेकिन मैंने इसे उस उद्देश्य से बनाया ही नहीं है।

SI News Today

Leave a Reply