Friday, March 29, 2024
featured

सलमान खान ने 75 रुपए से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की..

SI News Today

बॉलीवुड में दबंग खान के नाम से जाने जाने वाले सलमान खान आज ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं कि वो जिसकी चाहे जिंदगी बना सकते हैं। और ऐसे कई उदाहरण हैं जिन्हें बॉलीवुड में सलमान खान ने एंट्री दिलाई है। सलमान खान को न्यूकमर्स का ‘गॉडफादर’ भी पुकारा जाता है। बी टाउन में इस बात से कोई अंजान नहीं है कि सल्लू मियां का हाथ जिसके सिर पर पड़ता है, उसकी नैय्या पार लग ही जाती है।

जी हां बॉलीवुड में कितने ऐसे न्यूकमर आए हैं, जिन्हें बॉलीवुड में सबसे पहला ब्रेक सलमान भाई ने दिलाया। जिनमें कट्रीना कैफ. डेजी शाह, सोनाक्षी सिन्हा, अर्जून कपूर, साजिद-वाजिद, हिमेश रेशमिया, जरीन खान और न जाने ऐसे कितने नाम हैं जिन्हें सलमान ने खान ने पहचान दी और आज वहीं हिंदी सिनेमा के चमकते सितारे बन गए हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान खुद बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए प्रोडक्शनस हाउस के चक्कर लगा रहे थे।

क्या आपको पता है सलमान खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत मात्र 75 रुपए लेकर की थी। जी हां, ये बात उस वक्त की है जब सलमान खान बॉलीवुड में आने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत के लिए कुछ ट्राई करने के लिए तैयार थे। सलमान के लिए अपने पिता सलीम खान का नाम भी नाम काम नहीं आ रहा था। उस वक्त सलमान को एक कोका कोला कंपनी का विज्ञापन मिला। इस विज्ञापन में सलमान को को स्वीमिंग करते हुए दिखाया गया था। सलमान को इस विज्ञापन के लिए 75 रुपए दिए गए थे।

इसके बाद, सलमान खान ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरूआत बतौर को-एक्टर फिल्‍म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी। उन्हे पहला लीड रोल फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ में मिला था जो कि सुपरहिट साबित हुई थी।

उनकी फिल्‍म ‘हम आपके हैं कौन’ ने सभी का दिल जीता तो वहीं फिल्‍म ‘तेरे नाम’ में उनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई और अपने अभिनय से उन्‍होंने सभी को भावुक कर दिया। इस फिल्‍म में सलमान को लेकर उनके फैंस की दीवानगी कुछ यूं थी कि उन्‍होंने सलमान की तरह ही अपने बालों की स्‍टाइल रख ली और वह हेयर स्‍टाइल ‘तेरे नाम’ नाम से मशहूर हो गई।

इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन पिछले कुछ वर्षों से उनके प्रशंसकों में इसलिए भी इजाफा हुआ क्‍योंकि उन्‍हें एक्‍शन फिल्‍मों में ज्‍यादा पसंद किया गया। फिल्‍म ‘वांटेड’ के बाद से उन्‍होंने लगातार हिट फिल्‍मों की झड़ी लगा दी।

SI News Today

Leave a Reply