Thursday, April 18, 2024
featured

वरुण धवन की फिल्‍म ‘अक्‍टूबर’ इस मराठी फिल्‍म की नकल है! जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

निर्देशक शूजित सिरकार अपनी फिल्‍मों के लिए काफी तारीफें पाते रहे हैं और इन दिनों उनकी फिल्‍म ‘अक्‍टूबर’ क्रिटिक्‍स की वाहवाही लूट रही है. लेकिन अब ऐसे में वरुण धवन की इस फिल्‍म पर चोरी का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर एक फेसबुक पोस्‍ट ने इस कहानी और फिल्‍म को मराठी फिल्‍म ‘आरती- द अननॉन लव स्‍टोरी’ की कॉपी बताया है. फिल्‍ममेकर हेमल त्रिवेदी ने एक फेसबुक पोस्‍ट शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि ‘अक्‍टूबर’, 2017 में रिलीज हुई मराठी फिल्‍म ‘आरती- द अननॉन लव स्‍टोरी’ की नकल है, जिसे सारिका माने ने बनाया था.

हेमल त्रिवेदी ने अपने पोस्‍ट में आरोप लगाया है कि मराठी फिल्‍म ‘आरती’ फिल्‍म डायरेक्‍टर के भाई सनी की निजी जिंदगी की कहानी पर बनी है. उन्‍होंने ‘अक्‍टूबर’ के निर्देशक शूजित सिरकार पर न केवल फिल्‍म की कहानी चुराने का आरोप लगाया है, बल्कि कहानी में लुक और कई सीन भी असली फिल्‍म से चुराए हैं. इस पोस्‍ट में लिखा गया है कि ‘अक्‍टूबर’ के निर्देशक ने कभी भी मराठी फिल्‍म के मेकर्स से इस फिल्‍म के राइट लेने की बात नहीं की है.

बता दें कि ‘अक्‍टूबर’ लेखिका जूही चतुर्वेदी की कहानी है, जो इससे पहले ‘विक्‍की डोनर’ और ‘पीकू’ जैसी फिल्‍मों की कहानियां लिख चुकी हैं. इस फेसबुक पोस्ट में हमेल ने दावा किया है कि वह पिछले कुछ दिनों से देश की कई असोसिएशंस से मदद मांग चुकी हैं लेकिन उन्‍हें कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही है.

अक्‍टूबर 13 अप्रैल को रिलीज हुई थी और रिलीज के पहले हफ्ते में यह फिल्‍म अभी तक 30 करोड़ रुपये कमा चुकी है.

SI News Today

Leave a Reply