Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

क्लास में मूंछों को ताव दे रहा था छात्र! टीचर ने दी काट…

SI News Today

उत्तर प्रदेश के खुर्जा क्षेत्र में अपने आप में बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। यहां कक्षा में छात्रों का पढ़ा रहे एक शिक्षक ने मूंछों को ताव दे रहे एक छात्र की कथित तौर पर मूंछें काट दीं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसके बाद पूरे मामले ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। छात्र की मूंछें काटे जाने से नाराज हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। स्थानीय समाचार पत्रों की रिपोर्ट के अनुसार जिस छात्र के साथ यह घटना घटी है वह खुर्जा के शिवम् टेक्नीकल कॉलेज में बी. फार्मा की पढ़ाई कर रहा है।

आरोप है कि छात्र कक्षा में बार-बार मूंछों को ताव दे रहा था। इससे नाराज शिक्षक ने उसकी मूंछें काट दी। मामले में घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य छात्र ने बताया कि वह क्लास में बैठा बार-बार अपनी मूंछें ऊपर नीचे कर रहा था, इसपर शिक्षक ने उसे ऐसे ना करने की हिदायत दी। छात्र तब भी नहीं माना और उसकी मूंछें काट दी गईं।

दरअसल छात्र और शिक्षक दोनों का अलग-अलग सम्प्रदाय के होने की वजह से मामले ने साम्प्रदायिक तूल पकड़ लिया है। वहीं घटना के बाद छात्र कॉलेज छोड़कर वापस अपने घर मैनपुरी लौट गया है। वीडियों वायरल होने के बाद हिन्दूवादी संगठनों ने इसपर नाराजगी जताई है। संगठनों के पदाधिकारियों ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply