Tuesday, January 24, 2023
18+

अपनी इन बातों को पार्टनर के सामने कहने में कभी संकोच न करें.

SI News Today

एक रिश्ते में हमेशा सबकुछ सही ही रहे, यह जरूरी नहीं। एक रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कई तरह की कोशिशें करनी पड़ती हैं। कई बार तो कुछ बातें आसानी से सुलझ जाती हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ बातों पर रिश्ते उलझ जाते हैं।

हो सकता है जब आप अपने किसी बड़े से या फिर करीबी से अपने रिलेशनशिप में घट रही इन बातों का जिक्र करें तो वह आपको सिर्फ शांत रहने की सलाह दें। लेकिन सिर्फ शांत रहकर रिश्ते को नहीं संभाला जा सकता। इसके लिए कई बार कुछ कठोर सवाल भी पूछने पड़ते हैं लेकिन अगर आप इस रिश्ते को संभालना चाहते हैं तो पार्टनर से ये बातें पूछने में कभी भी संकोच न करें…

1. आपको यह पूछने में कभी भी संकोच नहीं करना चाहिए कि आपका पार्टनर आपके लिए कमिटेड है या नहीं। आप बिल्कुल स्वतंत्र होकर उससे यह पूछ सकते हैं कि इस रिश्ते के प्रति और आपके प्रति उसकी कमिटमेंट क्या है।

2. आप उसे साफ शब्दों में यह बता सकते हैं कि आपको उससे अटेंशन पाना अच्छा लगता है। जब आप उसकी चिंता करते हैं और स्पेशल फील कराते हैं तो अच्छा लगता है।

3. पार्टनर को यह बताने में कभी भी शर्म न करें कि जब वह आपकी छोटी-छोटी खूबियों को नोटिस करके, आपकी तारीफ करता है तो आपको अच्छा लगता है।

4. कई लोग ऐसे हैं जिन्हें यह लगता है कि एक बार प्यार का इजहार कर दिया तो दोबारा कहने की क्या जरूरत। पर ऐसा नहीं है। समय-समय पर खुद भी प्यार का इजहार कीजिए और पार्टनर से भी ऐसा करने को कहें।

5. आप दोनों के पास एक-दूसरे के लिए समय होना चाहिए। अगर आपका पार्टनर आपको समय नहीं देता है तो आप उससे इसकी मांग कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply