Could create table version :No database selected ना करें ये 5 गलतियां, हाँ बदल सकती है न में - SI News Today
ताज़ा खबर:-

ना करें ये 5 गलतियां, हाँ बदल सकती है न में

ना करें ये 5 गलतियां, हाँ बदल सकती है न में

ना करें ये 5 गलतियां, हाँ बदल सकती है न में

Do not do these 5 mistakes, yes can not change

एकतरफा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है…औरों के रिश्तों की तरह यह दो लोगों में नहीं बंटती” आपने ये डायलॉग करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में सुना होगा. यह लाइन शाहरुख खान ने रणबीर कपूर को ऐश्वर्या के सामने बोली थीं। अगर यह फिल्म आपने देखी है तो आपको मालूम होगा है कि इसमें एकतरफा प्यार को सबसे बेहतर तरीके से दिखाया है. साथ ही इस फिल्म में यह भी दिखाया कि एकतरफा प्यार या क्रश, किसी पर हो तो क्या नहीं करना चाहिए।

1. फीलिंग्स को कंट्रोल करें
माना आप जल्दी से अपने दिल की बात उन्हें कह देना चाहते हैं, लेकिन हड़बड़ाहट में कोई गलती करके जिंदगी भर के लिए अपना इंप्रेशन खराब करने से बेहतर होगा थोड़ा कंट्रोल करें. क्योंकि हर चीज़ का सही वक्त होता है और अपने दिल की बात बताने का भी सही मौका देखें।

2. अपनी फीलिंग्स को छुपाए भी नहीं
भावनाओं को कंट्रोल करने का मतलब यह नहीं कि आप उन्हें कभी बताएं ही नहीं कि आपके मन में उनके लिए क्या है. क्योंकि जब तक आप बताएंगे नहीं आपको नहीं मालूम पड़ेगा कि सामने वाला भी क्या आपके लिए वही सोचता है जो आप सोचते हैं। इसीलिए अपनी फीलिंग्स जरूर बताएं, बिना ये डर निकाले कि जवाब हां मिलेगा या ना।

3. कभी भी फॉलो ना करें
कई लोग अपने दिल की बात बताने से पहले कई बार सामने वाले को स्टॉक करते हैं. जैसे फेसबुक पर उनका प्रोफाइल देखना, इंस्टाग्राम पर पोस्ट चेक करना, आस-पास हो तो बार-बार देखना या फिर फॉलो करना। आप गलती से भी ऐसा करने की कोशिश ना करें. जितना स्पेस आप उनको देंगे उतनी ही रिस्पेक्ट आपको मिलेगी।इसी के साथ ही आप दोनों का रिश्ता भविष्य में उतना ही बेहतर होगा।

4. सीधे बात करें
ये 2018 है, और इस वक्त में किसी के भी पास इतना समय नहीं कि वो आपकी घुमा फिरा कर कही गई बातों को समझने के लिए वक्त निकाले. इसीलिए हमेशा सीधे बात करें और अपनी फीलिंग्स को क्लीयर रखें. ताकि सामने वाला आपकी बातों को आसानी से समझ सके।

5. अजीब हरकतों से बचें
सीधी भाषा में कहें तो लाइफ का रोना या चेप होना, दोनों से बचें. इसके साथ ही उन सभी अजीब हरकतों से भी बचें जो आपको दूसरों के सामने हंसी का पात्र बनाती हों।क्योंकि सभी को ऐसे पार्टनर की जरूरत होती है जिसका अपना कोई वजूद हों. क्योंकि अजीब हरकतों से आप सिर्फ नोटिस हो सकते हैं, लेकिन सामने वाले की तरफ से हां में जवाब मिलना मुश्किल। वहीं, अगर आपको जवाब में हां मिल भी जाएं तो बात लंबे समय तक चलेगी नहीं।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: