Thursday, July 25, 2024
featuredस्पेशल स्टोरी

गुजरात बोर्ड के 10वीं नतीजे देखने के लिए ऐसे देखे

SI News Today

गुजरात सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड सोमवार 29 मई को 10वीं कक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। नतीजे बोर्ड की साइट gseb.nic.in पर देखे जा सकेंगे। बोर्ड ने रिजल्ट की तारीख को लेकर पहले ही आधिकारिक घोषणा कर दी थी और उसकी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। बता दें, बोर्ड ने करीब एक सप्ताह पहले एक प्रेस नोट जारी करके कहा था कि हम लोग 29 मई को सुबह आठ बजे 10वीं कक्षा के नतीजे जारी करेंगे।

बोर्ड ने 15 मार्च से 25 मार्च के बीच 10वीं की परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें करीब 11 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। छात्र अपने नतीजे बोर्ड की वेबसाइट पर सुबह आठ बजे से चेक कर सकेंगे। वहीं छात्रों के लिए यह जरूरी हिदायत है कि वे अपना एडमिट कार्ड साथ में ही तैयार रखें ताकि सभी जरूरी जानकारी रिजल्ट चेक करने के लिए फॉर्म में भर सकें।

गुजरात बोर्ड 12वीं की परीक्षा के नतीजे 11 मई को घोषित कर चुका है। 11 मई को घोषित किए गए नतीजों में 81.89 फीसदी छात्र पास हुए थे। 12 वीं कक्षा में इस साल 5 लाख 14 हजार 965 छात्रों ने हिस्सा लिया था, जिसमें करीब एक लाख 41 हजार विद्यार्थी साइंस स्ट्रीम के थे। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि रिजल्‍ट ड‍िक्‍लेयर होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

ऐसे देखें रिजल्ट :
– नतीजे जानने के लिए आप सबसे पहले बोर्ड की साइट पर जाएं।
– इसके बाद वहां पर दिए गए 10वीं रिजल्ट्स 2017 के लिंक पर क्लिक करें।
– हां पर आपको अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरना होगा।
– डीटेल्स भरने के बाद एंटर मारें और आपका नतीजा सामने आ जाएगा।
– गुजरात बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा छात्र अपने रिजल्ट www.examresults.net पर भी देख सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply