Sunday, April 14, 2024
featuredस्पेशल स्टोरी

RBSE 12th Arts Result 2017: घोषित हुए 12वीं के नतीजे

SI News Today

बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान (BSER) शनिवार को 12वीं क्लास की आर्ट स्ट्रीम के छात्रों का इंतजार खत्म करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि बोर्ड 27 मई को 12वीं क्लास की आर्ट स्ट्रीम के रिजल्ट की घोषणा करेगा। आज आने वाले रिजल्ट का इंतजार बड़ी संख्या में छात्र कर रहे हैं। आर्ट स्ट्रीम से जुड़े उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या examresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। परीक्षा के नतीजों के अनुसार ही उम्मीदवारों को आगे विश्वविद्यालय आदि में एडमिशन दिया जाएगा।

रिजल्ट दोपहर 1.15 बजे के बाद आ सकता है और छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 12वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 15 मई को घोषित कर दिया था। राज्य में कुल 2 लाख 34 हजार से ज्यादा छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। इस साल साइंस स्ट्रीम का रिजस्ट 90.36 फीसदी और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 90.88 फीसदी रहा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रदेश में 10 वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं समेत कई और परीक्षाओं का आयोजन करता है। साथ ही प्रदेश में स्कूलों की मान्यता और शिक्षा से जुड़े कई अन्य मामलों में अहम भूमिका निभाता है। समय समय पर बोर्ड परीक्षा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन कर छात्रवृत्ति भी देता है। बता दें कि बोर्ड ने 2 मार्च से 25 मार्च तक इस परीक्षा का आयोजन किया था और 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 9 मार्च से 21 मार्च के बीच किया गया था।

कैसे देखें RBSE 12th Class Results 2017–
– रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें
– 12th Class Results 2017 से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– प्रक्रिया के अनुसार मांगी गई सूचना भरें और अपना रिजल्ट देख लें।
– रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लें।

SI News Today

Leave a Reply