Wednesday, March 27, 2024
18+featuredकामसूत्रस्पाइसी बाइट्स

सेक्स के बारे में ये सवाल आपके मन में भी ज़रूर आते होंगे?

SI News Today

These questions about sex will also come in your mind.

      

हमारी सेक्स लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आप किसी से भी नहीं पूछ पाते। कई बार अपनी बेस्ट फ्रेंड्स से भी नहीं। अंततः जब सेक्स के बारे में उन सवालों को आप गूगल करते हैं, तो पाते हैं कि वहां तो ऐसे सवालों के उत्तर बहुत कम मिलते है, आइये जानते कुछ ऐसे ही कुलबुलाते प्रश्नो के उत्तर:-

1. क्या पहली बार सेक्स करने पर बहुत दर्द होता है?
हर लड़का/लड़की जिसे सेक्स की जानकारी चाहिए, इसका जवाब जानना चाहती है। पहली बार का दर्द सभी के लिए एक जैसा नहीं होता। हो सकता है कि आपको फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय बिलकुल दर्द न हो, और बहुत दर्द भी हो सकता। इस बारे में पहले से कोई सोच न बनाएं।

2. क्या पहली बार सेक्स के दौरान हर किसी को ब्लीडिंग होती है?
नहीं, पहली बार सेक्स करने के दौरान हर किसी को ब्लीडिंग हो ये जरूरी नहीं। इस ब्लीडिंग का कारण वैजाइना की हायमेन लेयर होती है, जो इंटरकोर्स के दौरान टूट जाती है। स्पोर्ट्स और दूसरे फिजिकल एक्टिविटी के कारण ये लेयर सेक्स से पहले भी टूट सकती है। इसलिए पहली बार सेक्स के समय ब्लीडिंग होना जरूरी नहीं है।

3. क्या हर बार सेक्स के दौरान दर्द होता है?
अगर सेक्स आपकी लाइफ में नया है तो कुछ बार दर्द हो सकता है। लेकिन हर बार अगर आपको पहली बार जैसा ही दर्द हो रहा है तो आप तुरंत सेक्स बंद करें और चुपचाप दर्द सहने के बजाय जल्द से जल्द डॉक्टर को दिखाएं, क्योंकि वही इसकी सही वजह बता सकते है।

4. क्या वाकई साइज से कोई फर्क पड़ता है?
सेक्स के बारे में ये ऐसा सवाल है जिसका कोई सटीक जवाब नहीं दिया जा सकता। सेक्स के दौरान आनंद फील कराने वाली मांशपेशियां योनि के शुरुआती कुछ सेंटीमीटर में ही होती हैं, इसलिए इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि उसका साइज क्या है।

5. अगर लिंग का साइज बहुत बड़ा हो तो?
सेक्स के लिए यह बिलकुल पॉसिबल हो सकता है मगर आपको इससे डरने या दर्द के बारे में सोचकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। प्यार, म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग और लुब्रिकेंट की मदद से आप आसानी से सब हो जाता है और इसके लिए पूरा वक्त लें।

6. अगर लिंग बहुत छोटा हो?
अगर आपके साथ का लिंग बहुत छोटा हो तो उसके ऐसे ढेरों पोजीशन हैं जिन्हें आप प्रयोग कर सकती हैं और अपनी सेक्स लाइफ का पूरा आनंद ले सकती हैं। इस प्रकार आप सेक्स लाइफ को कहीं ज्यादा एन्जॉय कर सकती हैं। सेक्स करने के तरीके अनेक हैं, अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट करने में न झिझकें।

7. क्या वो वहां से आने वाली स्मेल के बारे में क्या सोचेगा?
सेक्स के बारे में में ये एक कॉमन सवाल है पर आपको अपनी जरूरी साफ-सफाई का हमेशा ध्यान रखें। जैसे रात को सोने से पहले अच्छी तरह वॉश करें और कॉटन पैंटी पहनें।

8. अगर आपका सेक्स न करने का मूड हो तो?
अगर आपका सेक्स का मूड नहीं है, तो इसमें कुछ भी अजीब नहीं है। आपको इस बात को एक्सेप्ट करने में शेम भी फील नहीं करनी चाहिए। साथ ही किसी भी तरह के प्रेशर में आकर सेक्स नहीं करना चाहिए। सिर्फ इसलिए सेक्स न करें, क्योंकि आपके पार्टनर का मन है क्योंकि ऐसी सिचुएशन में आप उसे भी खुशी नहीं दे पाएंगी।

9. कैसे जानें कि आप बहुत ज्यादा सेक्स करती हैं?
सेक्स के बारे में इस सवाल का कोई निश्चित जवाब नहीं है, क्योंकि हर किसी की बॉडी की ज़रुरत अलग-अलग होती है। ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपके पार्टनर के साथ आपकी केमिस्ट्री कैसी है।

10. क्या तब भी प्रेगनेंसी हो सकती है?
हालांकि कुछ सेक्स की जानकारी वाली स्टडीज़ इस बात पर जोर देती हैं कि सेक्स के दौरान अगर स्पर्म बाहर फ्लो किए जाएं तो प्रेगनेंसी का कोई चांस नहीं होता। लेकिन अगर आप प्रेगनेन्ट होना नहीं चाहतीं तो बेहतर है कि कंडोम या गर्भ निरोधक गोलियों या अन्य साधनों इस्तेमाल करना चाहिए।

11. बिना कंडोम के सेक्स करना हो तो दूसरे तरीके क्या हैं?
गर्भ निरोधक गोली, IUD और Vaginal Ringsजैसे कई साधन हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं। ये सब भी कंडोम की तरह ही आसानी से उपलब्ध हैं। कंडोम का यूज़ बंद करने से पहले अपना और अपने पार्टनर का STD टेस्ट कराना न भूलें।

12. बिना साथी के भी उत्तेजित महसूस होना?
सेक्स में जरूरी नहीं कि आपका साथी भी हो कई बार ऐसा होता है कि आप बिना किसी साथी के अक्सर खुद को उत्तेजित महसूस करते हैं, तो इसमें कुछ भी अजीब नहीं है। कई बार किसी इंटिमेट मूवी सीन या या किसी साहित्य कि वजह से भी आप उत्तेजित हो सकते है, ऐसा होना सिर्फ ये बताता है कि आप हेल्दी हैं और इस सेक्स के सुहाने सफर के लिए तैयार भी!

13. अगर उत्तेजित होने पर भी गीलापन न हो तो?
गीलापन न होने के पीछे स्ट्रेस या कोई दुख जैसे कारण हो सकते हैं। इससे बचने के लिए आप सबसे पहले अपने दिमाग को शांत रखें, फोरप्ले का समय बढ़ाएं और अपने साथ वाटर वाले लुब्रिकेंट्स रखें। कुछ सेक्स जानकारी की सर्वे के अनुसार सेक्स से ठीक पहले एल्कोहॉल लेना भी इस तरह की स्थिति के लिए भी जिम्मेदार होता है।

14. गुदा मैथुन करना सही है?
ये आपका ही शरीर है साथ ही आपकी अपनी पसंद भी। अगर आपको कुछ नया प्रयोग करना चाहते है तो इसमें कोई बुराई नहीं, सेक्स के दौरान उतना ही नार्मल है और सुरक्षित है। बशर्ते ये ध्यान रखे कि अंग साफ़ सुथरा हो और अन्य कोई ऐसी समस्या न जिससे आपके अपने साथी को कोई बीमारी का दर हो। अगर वो भी आपकी तरह इन्हें ट्राई करना चाहता है कोई दिक्कत नहीं।

SI News Today

Leave a Reply