Thursday, April 18, 2024
featuredदेश

संसद में राजनाथ सिंह ने सैफुल्ला के पिता के शव न लेने वाले बयान का किया जिक्र, कहा- उन पर फक्र है

SI News Today

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट और लखनऊ में हुए एनकाउंटर को लेकर बयान दिया.राजनाथ सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट हुआ, जिसमें 10 लोग घायल हुए. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. शुरुआती जांच से पता चला है कि विस्फोटक के लिए आईइडी का इस्तेमाल किया गया. जांच के लिए केंद्रीय एजेंसियों से संपर्क किया गया. वहां इस संबंध में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार में किया गया. जांच के आधार पर यूपी में छापेमारी की गई. इसके बाद सैफुल्ला की जानकारी मिली. सैफुल्ला को गिरफ्तार करने के प्रयास किए गए, लेकिन उसने आत्मसमर्पण नहीं किया. उसने एटीएस पर फायरिंग कर दी. कई घंटों की मुठभेड़ के बाद सैफुल्ला को मार गिराया गया. एटीएस ने कानपुर से भी एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. इस पूरे घटनाक्रम में अब तक छह गिरफ्तारियां हुई है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश ने तेज कार्रवाई की. इस पूरे प्रकरण की जांच एनआईए को सौंप दी गई है.

राजनाथ सिंह ने सदन में सैफुल्ला के पिता मोहम्मत सरताज के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि जो देश का न हुआ वह मेरा कैसे हो सकता है. उसने कोई सही काम तो किया नहीं. मुझे उसका मुंह नहीं देखना. सैफुल्ला ने मुझे शर्मिदा कर दिया. हर किसी के लिए देश पहले है, लेकिन सैफुल्ला के लिए नहीं. जो देश का नहीं, वह मेरा क्या होगा.

मैं और पूरा सदन सैफुल्ला के पिता के प्रति सहानुभूति व्यक्त करता हूं. बेटे की देशद्रोही हरकतों की उन्हें अपने बेटे को खाना पड़ा. सरकार और पूरे सदन को मोहम्मद सरताज पर फख्र है.

उधर, सैफुल्ला के भाई खालिद ने कहा है कि उन्हें भाई के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. वह अपने पिता के फैसले के साथ हैं कि वे उनका शव नहीं लेंगे. खालिद ने कहा कि मैंने फोन पर भाई को सरेंडर करने के लिए बोला, बहुत कोशिश की, प्रार्थन की लेकिन अंदर से कोई रिस्पांस नहीं आया.

खालिद ने बताया कि मुझे कभी उस पर शक नहीं हुआ. हम लोग नॉर्मल इंटरनेट का इस्तेमाल करते थे. हम अपने पापा के फैसले के साथ हैं. जिस परिस्थिति में सैफुल्ला पाए गए हैं उस हिसाब से हमें लगा कि इनका कुछ न कुछ मैटर होगा. हम खुद सोच में हैं कि दो ढाई महीने में किसने भाई का माइंड वॉश कर दिया.

SI News Today

Leave a Reply