Friday, March 29, 2024
featuredदेश

इलाज के लिए विदेश गईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

SI News Today

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इलाज के लिए विदेश रवाना हो गई हैं, जिसकी वजह से वह उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के शनिवार को आने वाले नतीजों के दौरान भारत में नहीं रहेंगी। सोनिया पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में प्रचार से भी दूर रही थीं.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि ‘नियमित मेडिकल जांच’ के लिए वह कल रात विदेश रवाना हुईं और सोमवार को होली के बाद ही वापस लौटेंगी.

हालांकि, सूत्रों ने यह नहीं बताया कि सोनिया इलाज के लिए किस देश गई हैं.ऐसी अटकलें हैं कि वह अमेरिका गई हैं, जहां उन्होंने पहले भी इलाज कराया है. सोनिया की बीमारी के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई.

राहुल ने ही कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी

पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहीं सोनिया ने विदेश रवाना होने से पहले पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बंद कमरे में एक बैठक की. सोनिया की गैर-मौजूदगी में राहुल ही पार्टी अध्यक्ष का कामकाज संभालेंगे.

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनावों में राहुल ने ही कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी.बीते दो अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोडशो के दौरान बीमार होने के बाद से ही सोनिया राजनीतिक तौर पर सक्रिय नहीं नजर आई हैं.

उन्हें वाराणसी से विमान के जरिए दिल्ली लाकर थलसेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ले जाया गया था और फिर बाद में सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वायरल बुखार के कारण नवंबर में भी सोनिया को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिनों बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

SI News Today

Leave a Reply