Friday, March 29, 2024
featuredदेश

बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एसएम कृष्णा,किया मोदी की तारीफ़

SI News Today

कांग्रेस के अनुभवी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री एसएम कृष्णा ने बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि वह ऐसी पार्टी में आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसमें भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे नेता हैं।

कांग्रेस के साथ पांच दशक गुजारने के बाद पार्टी छोड़ने वाले 84 वर्षीय नेता जनवरी से ही दरकिनार किए जाने से नाखुश थे। दक्षिण भारत में अपने पांव फैलाने का प्रयास कर रही भाजपा के लिए कृष्णा का साथ आना बड़ी बात है। गौरतलब है कि अगले वर्ष कनार्टक में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाजपा मुख्यालय पर पार्टी में शामिल होने के बाद कृष्णा ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे बहुत प्रसन्नता है कि मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रहा हूं जिसका नेतृत्व महान नेताओं ने किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मैं भारत को तेजी से उभरते हुए देख रहा हूं, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सक्षम तरीके से सहयोग कर रहे हैं। मोदी और शाह दोनों की तारीफ करते हुए कृष्णा ने कहा कि इन दोनों नेताओं ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और यह आक्रामकता नहीं है। उन्होंने कहा कि अटल बिहार वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहने के समय से ही भाजपा नेताओं के साथ उनके संबंध सौहार्दपूर्ण रहे हैं।

कृष्णा का भाजपा में स्वागत करते हुए, शाह ने कहा कि उनका हमारे साथ जुड़ना सभी ईमानदार नेताओं के लिए संदेश है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजूबत करने चाहिए। भाजपा में शामिल होने के कष्णा के फैसले को सही समय पर लिया गया निर्णय बताते हुए, शाह ने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में आया बदलाव देखने के बाद कृष्णा पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उस वक्त से देश में पार्टी की स्वीकार्यता बढ़ी है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उनके पार्टी में आने से ना सिर्फ कनार्टक में बल्कि पूरे देश में भाजपा मजबूत होगी। वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले कष्णा को समुदाय का प्रभावशाली नेता माना जाता है। गौरतलब है कि कनार्टक के मतदाताओं में समुदाय की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत है। 224 सदस्यीय कनार्टक विधानसभा के करीब 40 प्रतिशत सीटों पर समुदाय का प्रभाव है। शाह ने कहा कि उनकी वरिष्ठता को ध्यान में रखते हुए पार्टी उन्हें पूरा सम्मान देगी।

कांग्रेस छोड़ते हुए पार्टी से नाराजगी का स्पष्ट संकेत देते हुए पूर्व विदेश मंत्री कृष्णा ने कहा कि पार्टी इस बात को लेकर भ्रम में है कि उसे जन-नेताओं की जरूरत है या नहीं।

SI News Today

Leave a Reply