Friday, March 29, 2024
featuredदेश

धोनी की ‘आधार’ डिटेल लीक, टि्वटर पर साक्षी ने जताया गुस्सा

SI News Today

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आधार की डिटेल सोशल मीडिया पर लीक होने का मामला सामने आया है. इस पर उनकी पत्नी साक्षी धोनी नाराज हो गई है. धोनी की प्राइवेट डिटेल सार्वजनिक होने के मामले में साक्षी ने केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को ट्वीट करके अपनी नाराजगी भी जाहिर की.

साक्षी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के ‘आधार’ के प्रमोशन पर धोनी परिवार की जानकारी के इस्तेमाल पर ऐतराज जताया है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को धोनी के आधार कार्ड के साथ रजिस्ट्रेशन करवाते हुए एक तस्वीर ट्वीट की थी. इस तस्वीर में धोनी आधार कार्ड के लिए मशीन पर उंगलियों के निशान स्कैन करवा रहे थे.

विशंकर ने ट्वीट के साथ लिखा- ‘महान क्रिकेटर धोनी का डिजिटल हुक शॉट.’

इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए धोनी की पत्नी साक्षी सिंह ने लिखा, ”क्या कोई प्राइवेसी बची हुई है? आधार कार्ड एप्लीकेशन की जानकारियों को पब्लिक प्रॉपर्टी बना दिया है. निराशाजनक.”

रविशंकर इस पर जवाब देते हुए लिखते हैं, ”नहीं, ये जानकारी पब्लिक प्रॉपर्टी नहीं है. क्या मेरे इस ट्वीट से कोई पर्सनल जानकारी बाहर आ रही है.”

विशंकर ने @CSCegov_ की तरफ से हुई गलती स्वीकार करते हुए लिखा, ”इस बात पर ध्यान दिलाने के लिए शुक्रिया. किसी की निजी जानकारी शेयर करना गैरकानूनी है. इसको लेकर गंभीर कदम उठाए जाएंगे”

जवाब में साक्षी ने भी रविशंकर प्रसाद का टि्वटर पर जल्द संज्ञान लेने और जवाब देने के लिए शुक्रिया अदा किया.

आधार पहचान पत्र का प्रचार करने के चक्कर में क्रिकेटर एमएस धोनी की जानकारी का उपयोग करना सरकार के लिए परेशानी भरा साबित हुआ है. साक्षी धोनी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर से टि्वटर पर सवाल पुछे हैं साथ ही आईटी मिनिस्ट्री पर धोनी की जानकारी लीक करने का आरोप भी लगाया है.

जानकारी के अनुसार एक सरकारी टि्वटर हैंडल (@CSCegov_ ) पर धोनी के फार्म से जुड़ी जानकारी ट्वीट की गई. इसे देखने के बाद साक्षी भड़क गई और सवाल पूछा है कि प्राइवेसी नाम की कोई चीज है या नहीं. इसके बाद रविशंकर प्रसाद और साक्षी के बीट टि्वटर पर ही बहस हुई. मामला बिगड़ता देख मंत्री ने साक्षी को आश्वासन दिया कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही टि्वटर से धोनी से जुड़ी जानकारी भी हटा ली गई

SI News Today

Leave a Reply