Friday, March 29, 2024
featuredदिल्लीदेशराज्य

पीएम मोदी को जामा मस्जिद के शाही इमाम ने लिखी चिट्ठी कहा- डरा हुआ है यूपी का मुसलमान

SI News Today

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने दावा किया है कि बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के कारण यूपी की मुस्लिमों में डर व्याप्त है। हालांकि, शाही इमाम ने उम्मीद जताई है कि यूपी की योगी आदित्य नाथ सरकार इस मामले को गंभीरता से लेगी। प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में बुखारी ने कहा कि बीजेपी ने यूपी में असाधारण जीत दर्ज की, जो कि आर्थिक विकास के नजरिए से नए युग की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि वह पिछले कुछ दिनों से देश से दूर थे। हालांकि जब वह वापस लौटे तो उन्हें पता लगा कि यूपी के मुसलमानों में भारी डर और भय व्याप्त है। किसी सरकार से लोगों को डरना नहीं चाहिए, बल्कि इसके बजाए “आत्मविश्वास और विश्वास का माहौल प्रबल होना चाहिए।”

इंडिया टुडे के मुताबिक सैयद अहमद बुखारी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा, “2014 में बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत से बनी और आम सहमति के आधार पर चल रही है। इसके साथ ही आप हर बार सबका साथ, सबका विकास’ के नारे को लेकर आगे चले और बार-बार इसे दोहराया।” हम उम्मीद करते हैं कि यूपी की बीजेपी सरकार भी मोदी के सिद्धांत सबका साथ, सबका विकास के आधार पर काम करेगी। इसके साथ ही हमें उम्मीद है कि यूपी और केंद्र सरकार लोगों रोजगार, सुरक्षा और शिक्षा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

यूपी सरकार द्वारा अवैध बूचड़खानों और एंटी रोमियो स्क्वैड का भी जिक्र शाही इमाम ने किया। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद कई बूचड़खानों को बंद कर दिया गया है। बूचड़खानों और छेड़खानी करने वालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को मुसलमानों को परेशान करने के तरीके के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि योगी आदित्य नाथ ने सीएम बनने के तुरंत बाद अवैध बूचड़खानों को बंद करने और महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह दोनों आदेश जारी किए थे। बूचड़खानों को बंद किए जाने के बाद से मीट कारोबारी इसका विरोध कर रहे हैं। वह सरकार के इस फैसले के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। जिसके कारण मीट की किल्लत हो रही है।

SI News Today

Leave a Reply