Friday, April 19, 2024
featuredदेश

पति ने पोस्टकार्ड पर लिखकर भेजा तीन तलाक, पत्नी ने भिजवाया जेल

SI News Today

देश में तीन तलाक को लेकर बहस गर्म है, तो तलाक के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला हैदराबाद में सामने आया है. जहां एक शौहर ने पोस्टकार्ड पर तीन बार तलाक लिखकर अपनी बीवी को भेज दिया. लेकिन पत्नी ने पति को सबक सिखाने के लिए कानून का सहारा लिया और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया.

तीन तलाक के मामले पर जिस तरह से पूरे देश में बहस चल रही है, उसी तरह से तीन तलाक के मामले भी हर दिन सामने आ रहे हैं. हैदराबाद में रहने वाली एक मुस्लिम महिला उस वक्त हैरान रह गई, जब उसे डाक से एक पोस्टकार्ड मिला. पोस्टकार्ड उसके पति ने भेजा था.

पोस्टकार्ड देखकर महिला के होश उड़ गए. दरअसल, पोस्टकार्ड पर उसके पति ने तीन बार तलाक लिखकर उसे भेजा था. उसने लिखा कि वो उसे तलाक दे रहा है. अब उनका कोई संबंध नहीं है. महिला यह देखकर परेशान हो गई. लेकिन उसने समझदारी से काम लिया और पति को सबक सिखाने का मन बना लिया.

महिला सीधे संबंधित पुलिस स्टेशन जा पहुंची और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दबिश देकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि इससे पहले यूपी के सहारनपुर जिले में गर्भवती महिला शगुफ्ता ने भी अपने पति के खिलाफ तीन तलाक को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था. साथ ही उसने पीएम मोदी को पत्र लिखकर तीन तलाक को खत्म करने की मांग की थी.

SI News Today

Leave a Reply