Friday, April 26, 2024
रोजगार

यहां परिवहन विभाग में 869 पदों के लिए भर्ती, जानिए- कौन-कौन कर सकता है अप्लाई

SI News Today

हरियाणा राज्य परिवहन निदेशालय आईटीआई कर चुके उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर लेकर आया है। डीएसटी हरियाणा ने हेल्पर और स्टोरमैन पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और इन पदों पर 869 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इसमें हेल्पर पद के लिए 836 उम्मीदवार जबकि स्टोरमैन के लिए 33 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इस प्रक्रिया के माध्यम से हरियाणा रोडवेज के अलग अलग डिपो पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य भी हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का विवरण- भर्ती में दो पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 4440 रुपये से 7440 रुपये पे स्केल दी जाएगी और ग्रेड पे 1300 रुपये होगी। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो हेल्पर पद पर आवेदन करने के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है जबकि स्टोरमैन के लिए मोटर मैकेनिक ट्रेड में आईटीआई किया होना आवश्यक है।

आयु सीमा- इन पदों के लिए 18 से 42 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 30 अप्रैल 2017 के आधार पर तय की जाएगी। साथ ही चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हरियाणा में ही नियुक्त किया जाएगा।

आवेदन फीस और प्रक्रिया- भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस का भुगतान भी करना होगा, जिसमें जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये और एससी, बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आपको आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज तय पते पर भेजने होंगे।

SI News Today

Leave a Reply