Thursday, April 25, 2024
featuredलखनऊ

एसटीएफ की पेट्रोल पंप पर छापेमारी से नाराज हैं पंप मालिक, लखनऊ के पेट्रोल पंप की हड़ताल खत्म

SI News Today

लखनऊ.राजधानी के सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने यूपी स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) की छापेमारी से तंग आकर हड़ताल कर दी थी। डीएम से मीटिंग के बाद यह हड़ताल खत्म कर दी गई। लखनऊ पेट्रोल ऐसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया था कि, ”एसटीएफ की छापेमारी से पेट्रोल पंप कर्मचारी डर गए हैं। इस वजह से वो काम पर भी नहीं आ रहे। इस कारण पेट्रोल पंप पर कर्मचारियों की कमी हो गई है।”
डीएम के आशवासन के बाद खत्म हुई हड़ताल
– डीएम के साथ बैठक में पेट्रोल पंप मालिकों ने अपनी मांगों को रखा। उनका कहना था कि, STF की छापेमारी से वो परेशान हैं।
– इसके बाद डीएम कौशल राज शर्मा ने यह आशवासन दिया कि, कोई भी छापेमारी में पेरशान नहीं किए जाएगा। जिनके खिलाफ इनपुट मिलेगा वहीं छापेमारी होगी।
– साथ ही पेट्रोल पंप पर सुरक्षा व्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाएगी।

ये थी हड़ताल की वजह
#छापेमारी से पेट्रोल पंप कर्मचारी डर गए हैं।कई कर्मचारी काम भी छोड़ चुके हैं।
#पेट्रोल पंप पर कर्मचारियों की कमी है। इस कारण पंप को मैनेज करना मुश्‍किल हो रहा है।
#छापेमारी से लोगों में पेट्रोल पंप पर विश्वास कम होता जा रहा है। बीती दिनों कई पेट्रोल पंप पर कस्टमर और कर्मचारियों के बीच बहस भी हुई है।
एसटीएफ की रेड देर रात तक रही जारी
-बता दें सोमवार दोपहर बाद एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के नेतृत्व में लोहिया पथ के अग्रवाल ब्रदर्स जियामऊ पर छापेमारी की गई। हालांक‍ि, यहां पर कोई खास गड़बड़ी नहीं पाई गई, लेकिन कुछ कमियां मिलने के बाद इंडियन ऑयल के अधिकारी जांच कर रहे हैं।
-दूसरी छापेमारी आकाशवाणी के सामने एचपी के पेट्रोल पंप पर की गई। यहां 2 रिमोट और चिप मिले हैं। एसटीएफ ने पेट्रोल पंप को सीज कर दिया है।
-छानबीन में पता चला कि पंप पर घटतौली होती थी। एसटीएफ के मुताबिक, पंप की एक मशीन से चिप निकाला जा चुका है। घटतौली और गड़बड़ी के मद्देनजर पेट्रोल पंप सीज कर दिया गया है।
-छापेमारी के दौरान मौजूद कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि मशीन में जो उपकरण लगा मिला है, वो उनकी कंपनी का नहीं है।

मोहनलालगंज और गोसाईगंज में भी रेड
-एसटीएफ की टीम शाम को मोहनलालगंज गोसाईगंज रोड के मोहरी कला के पास के एचपी पेट्रोल पंप पर छापेमारी की। घटतौली के सााि यहां 4 र‍िमोट बरामद क‍िए गए। वहीं, 4 मशीनों में पल्सर यून‍िट च‍िप भी लगे म‍िले। मैनेजर समेत 5 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है।

सामने ही पकड़ी गई घटतौली
-एसटीएफ ने आकाशवाणी के सामने पेट्रोल पंप में रिमोट ऑन-ऑफ कर पेट्रोल टंकियों से 5 लीटर पेट्रोल मापे। इस दौरान 5 लीटर में करीब साव दो सौ मिली लीटर की घटतौली पकड़ी गई। मैनेजर ने बताया कि पंपों पर कई साल पहले यह डिवाइस लगी थी।
-पुलिस ने ग‍िरफ्तार राजेंद्र के सहारे मशीनों से कई चिप बरामद किए, जिसके बाद पेट्रोल पंप सील कर दिए गए।
-इसके अलावा देर शाम गाजीपुर स्थ‍ित आरकेवीके पेट्रोल पंप, ज‍ियामऊ लोह‍िया पथ गौतमपल्ली थाना, पांचजन्य पंप खुजौली, जेल रोड आदि पर भी गड़बड़‍ियां पाई गई। वहीं, अनुराग फ‍िल‍िंग, पीजीआई और शहीद हरी स‍िंह, इटौंजा पेट्रोप पंप पर कार्रवाई जारी रही।

SI News Today

Leave a Reply