योगी डिपार्टमेंट्स का हर 90 दिन पर करेंगे रिव्यू,100वें दिन योगी सरकार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी।


लखनऊ.यूपी की योगी सरकार अपने काम का हर 3 महीने में रिव्यू करेगी। इसके लिए हर 90 दिन में पर योगी के मंत्री अपने डिपार्टमेंट का प्रेजेंटेशन देंगे। इसके बाद 100वें दिन सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, यूपी सरकार इस प्लान के तहत 2019 के लोकसभा चुनाव में बेहतर रिजल्ट लाने के लिए काम कर रही है। तो मंत्री-अफसरों की हो सकती है छुट्टी…

– यूपी सरकार के नए प्लान के मुताबिक, हर 90 दिन पर होने वाले प्रेजेंटेशन में विभागों के काम का रिव्यू होगा।
– जिस भी डिपार्टमेंट के कामकाज का कमतर पाया जाएगा, उनके सीनियर अफसरों से लेकर मंत्री तक को हटाया जा सकता है। साथ ही प्रेजेंटेशन के दौरान ही अगले 90 दिन का टारगेट भी सेट किया जाएगा।
– रिव्यू मीटिंग में जिन भी मंत्रियों का काम संतोषजनक नहीं पाया जाएगा उनका विभाग भी बदला जा सकता है। अगर किसी का काम बेहतर होता है तो उसे अन्य डिपार्टमेंट्स की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
100वें दिन जारी होगा रिपोर्ट कार्ड
– 90 दिन पर होने वाले प्रेजेंटेशन लगातार 10 दिनों तक चलेंगे। इसके बाद 100वें दिन योगी सरकार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी।
– इसमें बताया जाएगा कि किस विभाग में कितना काम हुआ। साथ ही अगले 90 दिनों का टारगेट भी जनता को बताया जाएगा।
‘बीजेपी हमेशा काम में पारदर्श‍िता रखती है’
– बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि योगी सरकार जो भी फैसले लेगी वो जनता के हित में ही होंगे। बीजेपी हमेशा से ही काम में पारदर्श‍िता रखती है। इसी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।
– “पिछले 14 सालों की सरकारों के मुकाबले हमारी सरकार ने 1 महीने में ही रिज्लट ओरिएंटेड काम कर रही है।”

Previous आजम खान पर अपना ही विवादित बयान पड़ा भारी,101 करोड़ की मानहानि का नोटिस मिला
Next वृद्घा के दो हत्यारोपी गिरफ्तार

No Comment

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *