Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

आजम खान पर अपना ही विवादित बयान पड़ा भारी,101 करोड़ की मानहानि का नोटिस मिला

SI News Today

रामपुर. सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को विवादित बयान देना भारी पड़ गया है। उन्हें 101 करोड़ रुपए की मानहानि का नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस सेंट्रल वक्फ काउंसिल के सदस्य एडवोकेट डॉ. एजाज अब्बास नकवी ने भेजा है।
आजम ने एजाज को बताया था- आतंकवादियों के मुकदमे लड़ने वाला
– बता दें, डॉ. एजाज अब्बास नकवी ने पिछले दिनों रामपुर आकर वक्फ संपत्ति से जुड़े कई मामलों की जांच की थी। इसके बाद आजम ने उन्हें लेकर विवादित बयान दिया था।
– आजम ने एजाज को लेकर कहा था- ”सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य एजाज अब्बास नकवी की हैसियत नहीं है कि मैं उनके सवालों का जवाब दूं।”
– ”आतंकवादियों के मुकदमे लड़ने वालों को यूनिवर्सिटी में नहीं घुसने दूंगा। नापाक हैं आतंकवादियों के मुकदमें लड़ने वाले।”
धनराशि अदा न करने पर दर्ज करेंगे मुकदमा
– अब उनके इसी बयान कोल लेकर डॉ. एजाज की ओर से मुंबई हाई कोर्ट के वकील जितेन्द्र जे शाह ने आजम खान को मानहानि का 101 करोड़ रुपए का नोटिस भेजा है।
– धनराशि अदा न करने पर मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई है।

एजाज ने तैयार की है 36 पन्नों की रिपोर्ट
– बता दें यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से वक्फ काउंसिल ऑफ इण्डिया द्वारा प्रदेश में वक्फ सम्पत्तियों में गड़बड़ी करने की शिकायतों की जांच की जा रही है।
– इसी कड़ी में 36 पन्नों की रिपोर्ट में तत्कालीन वक्फ मंत्री आजम ख़ान और शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध मानी गई है। यह रिपोर्ट वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एजाज अब्बास नकवी ने तैयार की है।
– रिपोर्ट में कहा गया है कि शिया वक्फ बोर्ड से जुड़ी शिकायतों में लगे आरोप बहुत गम्भीर हैं और इनमें मुकदमे दर्ज किए जाने चाहिए।
– साथ ही इनमें आजम ख़ान की भूमिका की जांच भी की जानी चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply