Thursday, March 28, 2024
featured

आमिर की ‘दंगल’ की धूम चीन में दिखी,जाने पहले दिन में कितनी कमाई की

SI News Today

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ शुक्रवार को चीन में रिलीज की गई. फिल्म ने पहले दिन ही 13.19 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

चीनी थ‍िएटर में भारतीय फिल्मों ने  की अच्छी कमाई
आमिर की फिल्म ‘3 इडि‍यट्स’ को चीन में बहुत पसंद किया गया था. इसके साथ ही उनकी फिल्म ‘पीके’ को भी अच्छे रिस्पॉन्स मिले थे और बॉक्स ऑफिस में 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली एकमात्र फिल्म थी. फिल्म के रिलीज से जुड़े लोगों ने कहा कि चीन के सबसे बड़े सिनेमा थिएटर ग्रुप वांडा की स्क्रीन ने मूवी को नहीं चलाया उसके बावजूद मूवी ने 7,000 से अधिक स्क्रीनों पर रिलीज होने के बाद शुरुआती दिनों में करीब 13.19 करोड़ रुपये कमाए.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश ने ट्वीट कर जान‍कारी दी कि फिल्म ‘दंगल’ ने ओपनिंग डे में करीब 13.19 करोड़ रुपये का बिजनेस किया.

आमिर खान ने किया चीन का दौरा
फिल्म की रिलीज से पहले आमिर खान ने बीजिंग, शंघाई और चांगडू का दौरा किया ताकि उनकी फिल्म का प्रचार किया जा सके. मार्केट में हॉलीवुड का अधिकार बड़ी मात्रा में होने की वजह से, उनकी फिल्मों को चीनी दर्शकों के साथ एक डोर बांधने में थोड़ी मुश्किल हुई.

चीन ने भारतीय फिल्मों का कोटा बढ़ाया
हाल ही में, चीन ने भारतीय फिल्मों के कोटा को बढ़ाकर दो से चार कर दिया. अधिकांश कोटा हॉलीवुड की फिल्मों में जाता है. चीन की विदेशी फिल्मों को सरकार की फिल्म एजेंसियों की अनुमति के बिना सीधे रिलीज नहीं किया जा सकता.

भारतीय फिल्म निर्माताओं की चीनी भाषा में फिल्म रिलीज करने में रुची
भारतीय फिल्म निर्माताओं की चीनी भाषा में रिलीज करने में रुची है क्योंकि ‘पीके’ जैसी भारतीय फिल्मों ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया है. दो ज्वाइंट प्रोडक्शन की मूवी ‘कुंग फू योगा’, जैकी चान और सोनू सूद ने मिलकर बनाई है, एक कॉमेडी फिल्म है, जो 28 जनवरी को रिलीज हो चुकी है. चीनी नव वर्ष के पहले दिन ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

SI News Today

Leave a Reply