Friday, March 29, 2024
featuredदेश

गायकवाड़ ने कहा,एयरलाइंस कर्मचारियों के भी बिगड़े बोल के खिलाफ बने सख्त कानून

SI News Today

एअर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड नें केंद्र के बुरा बर्ताव करने वाले यात्रियों के उड़ान भरने से रोक लगाने वाली सूची के प्रस्ताव पे कहा कि विमान के चालक दल के सदस्यों के लिए भी सख्त दिशानिर्देश बनाए जाने चाहिए कि वह कैसे यात्रियों के साथ बर्ताव करें. एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ र्दुव्‍यवहार करने के कारण घरेलू एयरलाइंस ने गायकवाड़ पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था.

वह बदसलूकी करने और उड़ान में बाधा डालने वाले यात्रियों पर केंद्र द्वारा जारी किए गए नियमों के मसौदे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें तीन महीने और उससे ज्यादा समय के लिए उड़ान प्रतिबंध की अनुशंसा की गई है.

यह कदम उस घटना के बाद उठाया गया है जिसमें गायकवाड ने पूरी तरह से इकनॉमिक क्लास वाले विमान में बिजनेस क्लास में यात्रा करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से मारा था.

गायकवाड़ ने कहा, ‘‘पहले से ही कुछ दिशानिर्देश मौजूद हैं और एक नियमित प्रक्रिया के तहत इन्हें अद्यतन किया जाता है।। मुझे लगता है कि :नागरिक उड्डयन: मंत्रालय ने लोगों को पूरे प्रकरण की याद दिलाने के लिए जानबूझकर इसकी घोषणा की है।’’ गायकवाड़ ने कहा, ‘‘एयरलाइन क्रू के सदस्यों के लिए भी ऐसे ही नियम होने चाहिए कि कैसे यात्रियों से बर्ताव करना है और उनकी आवश्यकताओं पर ध्यान देना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘संसद का सदस्य होने के नाते, मैं एयर इंडिया क्रू सदस्यों के खिलाफ आने वाली शिकायतों और मुकदमों के बारे में जानता हूं जिसमें कर्मचारियों पर यात्रियों को नजरअंदाज करने या बदतमीजी करने का आरोप लगाया जाता है।’’ गायकवाड़ ने कहा, ‘‘इसके क्रू सदस्यों के खिलाफ बमुश्किल कोई कार्रवाई की जाती है। अगर नियम बनाए जाने हैं तो क्रू सदस्यों के लिए भी समान रूप से सख्त नियम होने चाहिए।’’

SI News Today

Leave a Reply