Thursday, March 28, 2024
featuredदिल्ली

अन्ना हजारे: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अगर आरोप सही हैं तो उन्होंने आंदोलन को चकनाचूर कर दिया

SI News Today

पूर्व आप मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों पर समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी दुख जताया है। स्वराज आंदोलन में अरविंद केजरीवाल के पूर्व साथी रहे अन्ना हजारे ने रिपब्लिक टीवी से बातचीत में कहा, यह बहुत ही दुखद मामला है। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप सही हैं, तो उन्होंने आंदोलन को चकनाचूर कर दिया है। जांच में सच सामने आ ही जाएगा। वहीं आप आदमी पार्टी ने इसका जवाब देते हुए कहा, अन्ना तथ्यों को नहीं जानते। हम सम्मानपूर्वक उनकी बात से असहमति जताते हैं।

आज सुबह अरविंद केजरीवाल सरकार से बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए खुलासा किया कि उन्होंने दो दिन पहले केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए नकद लेते हुए देखा था। उन्होंने कहा, ‘मैंने देखा कि सत्येंद्र जैन ने 2 करोड़ कैश केजरीवाल जी को दिए थे। जब मैंने केजरीवाल से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनके बारे में नहीं बताया जा सकता। मैंने तब भी यह कहा कि हो सकता है उनसे गलती हो गई हो तो वह जनता से इस बारे में माफी मांग लें। अब मैं केजरीवाल से मांग करता हूं कि आप बताएं कि वो पैसा कहां से आया, वो भी कैश में।’

इसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा कि मिश्रा के लगाए हुए सभी आरोप बेबुनियाद हैं और इसमें कुछ भी सचाई नहीं है। विपक्षी पार्टी बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगा है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, आज दिल्ली के लिए काला दिन है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। मनोज तिवारी ने आगे कहा, ‘कपिल मिश्रा ने देर से ही सही लेकिन जो साहस किया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करना चाहता हूं।

वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने कहा कि सीएम अरविन्द केजरीवाल करप्शन कर सकते हैं ये वे कभी नहीं मान सकते। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की ईमानदारी पर उन्हें इतना भरोसा है कि सीएम के दुश्मन भी ये विश्वास नहीं करेंगे कि उन्होंने रिश्वत ली है। कुमार विश्वास ने कहा कि अगर कपिल मिश्रा के पास सबूत है तो उन्हें सबूतों के साथ मीडिया के सामने आना चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply