Saturday, April 20, 2024
featuredदिल्ली

कपिल मिश्रा:केजरीवाल ने सतेंद्र जैन को दिए 2 करोड़ रूपये, मनीष सिसौदिया ने बोला- बेबुनियाद हैं आरोप

SI News Today

राजघाट में बापू की समाधि के दर्शन के बाद कपिल मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बहुत बड़ा खुलासा कर द‌िया है ज‌िसमें उन्होंने सीधे आप के संयोजक और द‌िल्ली के मुख्यमंत्री अरव‌िंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के बड़े आरोप लगाए हैं।
अपने बात की शुरुआत करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं-

-मुझे यहां आकर बहुत ऊर्जा और ताकत मिलती है। मैं सबसे पहले ये बात कहना चाहता हूं कि ये पार्टी मेरी है। हमने इस पार्टी के लिए लाठी डंडे खाए हैं और हमें इससे कोई नहीं निकाल सकता। अगर यहां कुछ भ्रष्टाचार आ गया है ‌तो इस पर झाड़ू चलाने की जरूरत है। कार्यकर्ताओं की पार्टी है। ना मैं छोड़ूंगा न कोई पार्टी से निकाल सकता है।

-पूरी की पूरी कैबिनेट का अकेला ऐसा मंत्री हूं जिस पर कोई करप्शन चार्ज नहीं है। किसी भी रिश्तेदार क‌िसी बेटी को किसी भी पद पर नहीं रखा।

-तीसरी चीच जब मैंने जब अपनी रिपोर्ट के बारे में एसीबी में लिखा तभी क्यों मुझे मंत्री पद से हटाया गया। पहले पानी की समस्या क्यों नहीं थी जब मैंने च‌िट्ठी ल‌िखी थी तब ही क्यों क‌िया।

-मेरी जिम्मेदारी थी कि जो मैंने देखा वो उपराज्यपाल महोदय को बताऊं तो मैंने आज उन्हें बता द‌िया।

-माननीय सत्येंद्र जैन ने खुद ये बताया कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को एक जमीन के लिए 50 करोड़ की डील कराई। केजरीवाल के किसी सगे रिश्तेदार की जमीन के लिए पैसे दिए गए। मैंने खुद सत्येंद्र जैन को केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए देते देखी। मुझे रातभर नींद नहीं आई। इस पर जब मैंने केजरीवाल से कहा तो वो बोले कि राजनीति में ऐसा होता रहता है। कप‌िल के आरोपों के बाद मनीष स‌िसोद‌िया ने प्रेस कांफ्रेंस कर कप‌िल के आरोपों का खंडन क‌िया और कहा- कल मैंने कपिल को बताया कि केजरीवाल मंत्रीमंडल पर में फेरबदल करने वाले हैं। मैंने ये भी बताया कि दिल्ली के कई इलाकों से पानी की दिक्कतों की खबर आ रही है, इसलिए उन्हें पद से हटाया गया।

जब उनसे कपिल के आरोप पर सवाल किया गया तो वो बोले कि वो बात ऐसी जिसपर जवाब देने लायक नहीं है। ये बात उल जलूल है। इसका कोई आधार नहीं है और इस पर कोई विश्वास नहीं करेगा। उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया गया इसलिए वो ऐसी बातें कर रहे हैं।

अपनी प्रेस कांफ्रेंस के बाद लगातार कप‌िल म‌िश्रा ट्वीट पर ट्वीट कर अपनी बात रखने की कोश‌िश कर रहे हैं।

इससे पहले आज वो द‌िल्ली के एलजी से म‌िले और उन्होंने एलजी को सारे सबूत द‌िए। उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट कर ल‌िखा क‌ि मैंने उन्हें अवैध तरीके से पैसे लेते देखा, अब चुप रहना असंभव है। मैंने एलजी से म‌‌िलकर सभी सबूत दे द‌िए हैं। कुर्सी क्या प्राण भी जाये तो जाए।

इससे पहले कुमार व‌िश्वास द‌िल्ली स्थ‌ित मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंच चुके हैं जहां केजरीवाल के घर भी एक बड़ी बैठक चल रही है ‌ज‌िसमें संजय स‌िंह, स‌िसोद‌िया आद‌ि मंत्री भी शाम‌िल है। वहीं कप‌िल म‌िश्रा के खुलासे की बात के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन्हें सुरक्षा देने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनोज तिवारी ने कहा कि उनपर हमला भी हो सकता है, इसलिए उन्हें पूर्ण सुरक्षा दी जानी चाहिए। वहीं कपिल मिश्रा ने एलजी से से म‌िलने उनके आवास पर पहुंच चुके हैं।

इस बीच पूर्वी दिल्ली की पहली महापौर और कपिल मिश्रा की मां अन्नपूर्णा ने भी बड़ा बयान दिया है। अन्नपूर्णा ने कपिल को बीजेपी में शामिल होने की सलाह दी है। अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लोगों को रख लिया और ईमानदार लोगों को निकालते जा रहे हैं। बता दें कि कैलाश गहलोत को कपिल मिश्रा की जगह दी गई है। इसके साथ ही राजेंद्र पाल गौतम को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।
वहीं जब कप‌िल से उनकी मां के बयान को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा क‌ि मैं पार्टी का फाउंडर मेंबर हूं, पार्टी मेरी है, मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ूंगा।

कपिल मिश्रा ने शनिवार को ट्वीट करके कहा था कि वह रविवार सुबह टैंकर घोटाले को लेकर बड़ा खुलासा करेंगे। लेकिन, इसके पहले ही केजरीवाल सरकार ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी में कपिल मिश्रा की अच्छी पकड़ रही है। उन्हें कुमार विश्वास का करीबी भी माना जाता है।

मैं कपिल मिश्रा हूं, केजरीवाल जानते हैं
कपिल मिश्रा ने कहा कि मंत्री पद से हटाने का कारण कुमार विश्वास नहीं, बल्कि टैंकर घोटाले में भ्रष्टाचार को उजागर करना है। इस सवाल पर कि कहीं उन्हें पार्टी से तो नहीं निकाला जाएगा, उन्होंने कहा मैं इस पार्टी का फाउंडर मेंबर हूं, लाठी खाई, आंदोलन किया, तब जाकर यहां तक पहुंचा। यहां रहकर ही झाड़ू चलाऊंगा। प्रशांत भूषण, योगेंद्र व शाजिया को भी तो हटा दिया गया था, इस पर उन्होंने कहा कि मैं कपिल मिश्रा हूं, मुझे केजरीवाल जानते हैं।

SI News Today

Leave a Reply