Saturday, April 20, 2024
featured

22 भाषाओं के सपोर्ट वाला Lephone W7

SI News Today

Lephone W7 अप्रैल में लॉन्च किया गया था. हमने इस स्मार्टफोन को उपयोग करके देखा है. आज हम आपको इसका रिव्यू बता रहे हैं.

बिल्ड क्वॉलिटी

पहले बात करते हैं इसके बिल्ड क्वालिटी यानी की इसके बनावट की तो इस स्मार्टफोन की बॉडी हमें बिल्कुल रास नहीं आई क्योंकि इसके बैक कवर को निकालने पर इसके फिनिशिंग की पोल खुल जाती है. इस स्मार्टफोन के बैक को इतना स्लिपरी बनाया गया है कि ये कभी भी हाथ से फिसल सकता है. इसका इंटरफेस भी इस तरह से बनाया गया है कि यूजर को प्रभावित नहीं करता.

फिनिशिंग

फिनिशिंग के मामले में ये फोन बिल्कुल ठीक नहीं बैठती है. इसका वजन भी आज के दौर के स्मार्टफोन के हिसाब से ज्यादा है. इस फोन की कीमत 4,599 रुपये है. ऐसे में इस कीमत में दूसरे स्मार्टफोन जैसे Micromax Q326 Plus, XOLO ERA 1X, Intex Aqua Lions को देखेंगे तो  कई मामलो में ये स्मार्टफोन इन मामले ज्यादा बेहतर है.

2.5D कर्व्ड ग्लास इसे थोड़ा खास बनाता है

इसमें 5- इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिलॉल्यूशन 854×480 पिक्सल है. इस स्मार्टफोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है जो कुछ समय पहले तक केवल हाई एंड स्मार्टफोन में ही दिया जाता था. कस्टमर्स को ये पसंद आएगा, क्योंकि यह इसकी कुछ खासियतों में से एक है.

सॉफ्टवेयर और यूजर इंटरेफस मार्शमैलो की वजह से प्रभावित करता है

सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये Android 6.0 मार्शमैलो पर चलता है जो इस कीमत के हिसाब से बेहतर ही है. यूजर इंटरफेस को और बेहतर किया जा सकता था, लेकिन फिर भी यह बेहतर है.  वहीं हार्डवेयर की बात करें तो ये इस कीमत में दूसरे स्मार्टफोन के जैसे ही है, इसमें 1GB का रैम, 8GB का इंटरनल स्टोरेज और 1.3GHz क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है.

सबसे बड़ी खासियत

सबसे खास बात इस स्मार्टफोन की ये है कि इसमें 22 क्षेत्रीय भाषाओं हिंदी, आसामी, बंगाली, बोडो, डोगरी, गुजराती, कन्नड़, काश्मीरी, कोंकणी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, ओरिया, संस्कृत, संथाली, सिंधी, तमिल, तेलुगु, और उर्दू भाषा का सपोर्ट दिया गया है. हालांकि इतनी भाषाओं की जरुरत समझ से परे है. फिर भी ज्यादा भाषाओं के होने से इसकी पहुंच भी बढ़ेगी. ज्यादा भाषाओं के सपोर्ट से इसे काफी फायदा मिल सकता है.

बैटरी

बैटरी की बात करें तो 1800 mAh की लिथियम आयन बैटरी है. हालांकि कंपनी चाहती तो ज्यादा दमदार बैटरी देकर इसे और बेहतर बना सकती थी. कनेक्टिविटी की बात करें तो ये 4G VoLTE, Wi-Fi, GPS/ A-GPS, Bluetooth, USB OTG और FM रेडियो सपोर्ट करता है. अच्छी बात ये है कि डुअस सिम सपोर्ट है और दोनों ही स्लॉट में 4G सिम लगाया जा सकता है. दोनों स्लॉट में 4G सिम लगाया जाना भी इसकी चंद खासियतों में से एक है.

कैमरा

अब सबसे अहम बात पर आते हैं वो है इसका कैमरा. इसके फ्रंट में सेल्फी के लिए 2 मेगापिक्सल और बैक में 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. इस सेक्शन में भी थोड़ी मेहनत की जरुरत है, क्योंकि अभी इस कीमत में 5MP तक के सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन्स मौजूद है और सेल्फी कैमरे की डिमांड भी बाजार में ज्यादा है. फिर भी इससे ली गई तस्वीरें उतनी बुरी नहीं आती.

आज तक रेटिंग – 2/5

वैल्यू फॉर मनी – 2/5

कीमत – 4,599 रुपये

SI News Today

Leave a Reply