Friday, March 29, 2024
featured

लगातार दो बार आउट हुए आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 44वां मैच राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के 18 साल के गेंदबाज राशिद खान ने लगातार दो गेंदों पर एक ही बल्लेबाज को आउट किया। आप आप सोचेंगे की पहली बॉल नो बॉल थी लेकिन ऐसा नहीं था। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या था।

अगानिस्तान के इस बॉलर ने दो गेदों पर लगातार एक ही बल्लेबाज को किया आउट
बेन स्टोक्स और स्टीव स्मिथ की जोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को परेशान कर रही थी। पिच पर ये जोड़ी लगातार रन बटोरने में जुटी हुई थी। परेशान होकर कप्तान डेविड वार्नर ने 15वां ओवर फेंकने के लिए राशिद खान को गेंद दी। ओवर की दूसरी ही गेंद (15.2) राशिद खान के सामने बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। राशिद खान ने ओवर की गेंद फेंकी और बल्लेबाज बेन स्टोक्स बड़ा शॉट लगाने के लिए आगे बढ़े। बॉल उनके बल्ले से टच होती ही विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों में चली गई और जबरदस्त अपील की गई। लेकिन अंपायर ने स्टोक्स को आउट नहीं दिया। राशिद खाने के साथ-साथ हैदराबाद की पूरी टीम निराश हो गई। लेकिन इस दौरान गेंदबाज राशिद खान के मन में कुछ और ही चल रहा था। ओवर की अगली ही गेंद (14.3) पर राशिद खान ने बेन स्टोक्स (39) को आउट कर दिया। जिससे पूरी टीम की निराशा खुशी में बदल गई।

अपने पहले ही आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर रहे इस स्पिन गेंदबाज का कहना है कि उसका सपना अफगानिस्तान की टीम के लिए दुनिया की सबसे खतरनाक गेंदबाजी करना है। रिपोर्ट के अनुसार उनका सपना जल्द ही पूरा होने के उम्मीद है क्योंकि आईसीसी अफगानिस्तान को टेस्ट दर्जे के लिए हरी झंडी देने के लिए तैयार है। इसपर राशिद खान कहते हैं कि किसी भी क्रिकेटर का एक सपना होता है कि वो अपने देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करे। खुदा का शुक्र है कि हम जल्द ही टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। मैं उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं जिस दिन में अफगानिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा।

SI News Today

Leave a Reply