Thursday, April 25, 2024
देश

स्वतंत्र देव: स्वतंत्र देव माह में एक दिन यात्रा कर बस-डे मनाएंगे

SI News Today

इटावा (जेएनएन)। परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अब माह में एक दिन बस-डे मनाने का फैसला लिया है। इस विशेष दिन मंत्री, विधायक और अधिकारी बस से सफर करेंगे। इसकी तारीख तय करने से पहले शहरों तक बस सेवा की सुगमता और सुविधाओं की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद रोडमैप तैयार किया जाएगा।

रविवार को पत्रकारों से बातचीत में स्वतंत्र देव सिंह ने सेक्युलर मोर्चा नाम से नया राजनीतिक दल बनाए जाने पर कहा कि नया राजनीतिक दल जनसेवा के पावन उद्देश्य और जनता की आवाज को ईमानदारी से उठाने, जनता के लिए संघर्ष के लिए बनना चाहिए न कि ठेकेदार तैयार करने, भ्रष्टाचार करने और जनता को लूटने के लिए। पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यों की समीक्षा हो चुकी है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे सहित विभिन्न योजनाओं में गड़बड़ी की जांच जारी है। जिन आधी-अधूरी योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन कर दिया गया था उनको पूर्ण कराया जा रहा है।

इसमें इटावा के आधुनिक रोडवेज बस स्टेशन का उद्घाटन छह माह पहले ही लखनऊ में कर दिया गया था जबकि निर्माण कार्य अभी भी चल रहा है। सपा सरकार द्वारा अधूरे छोड़े गए विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों को 100 दिन में पूरा करने का लक्ष्य है। इटावा जिला प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव ने कहा कि कानून व्यवस्था दुरुस्त करने को मानीटरिंग की जा रही है। इसके नतीजे भी जल्द सामने होंगे। सरकार बनने के एक माह के भीतर गन्ना किसानों का भुगतान कर देने वाली उनकी पहली सरकार है।

SI News Today

Leave a Reply