Friday, March 29, 2024
Uncategorized

IPL: नो-बॉल को लेकर अंपायर से भिड़े KXIP के संदीप शर्मा, जाने क्या हुआ

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में रविवार रात खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी संदीप शर्मा को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके तहत संदीप पर उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। संदीप पर गुजरात लायंस के खिलाफ रविवार रात को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में अंपायर के फैसले के खिलाफ असहमति जताने का आरोप लगा है। इस आरोप के तहत संदीप पर आईपीएल की आचार संहिता के नियम-2.1.5 के अनुसार मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा है। इस सजा को संदीप ने स्वीकार कर लिया है और इसीलिए, इस मामले में आधिकारिक सुनवाई नहीं की जाएगी।

15वें ओवर की चौथी गेंद फेंकने के बाद संदीप ने अंपायर को इशारा करते हुए बताया कि वह अपना गेंदबाजी छोर बदल रहे हैं मगर अंपायर ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। संदीप इससे पहले ओवर द विकेट गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने इसके बाद अराउंड द विकेट बॉलिंग की। नॉन स्ट्राइकर एंड पर इसी तरफ ड्वेन स्मिथ भी खड़े थे। गेंद को खेलते ही ईशान किशन ने इसपर आपत्ति जताई और अंपायर ने इस गेंद को तुरंत नो बॉल करार दे दिया।

इससे गुस्साए संदीप शर्मा ने अंपायर से जमकर बहस की। इस गेंदबाज का कहना था कि वह अंपायर पहले ही इस बारे में बता चुके थे। मामले को गर्माता देख पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल भी विवाद में कूद पड़े। उनकी भी दोनों अंपायरों से जमकर बहस हुई लेकिन अंपायर अपना निर्णय ले चुके थे। संदीप को इसे स्वीकारते हुए अगली फ्री हिट गेंद फेंकनी पड़ी। हालांकि इसपर महज 1 ही रन बना। संदीप इस घटना से इतना खफा दिखे कि उन्होंने ओवर खत्म के बाद अंपायर के हाथ से अपनी कैप गुस्से में छीनी। आपको बता दें कि नियम के मुताबिक जब कोई गेंदबाज अपनी बॉलिंग में बदलाव करता है तो उसे पहले ये जानकारी अंपायर को देनी होती है। जिस तरफ नॉन स्ट्राइकर एंड का बल्लेबाज होता है उस तरफ से गेंदबाज बॉलिंग नहीं कर सकता।

SI News Today

Leave a Reply