Friday, March 29, 2024
featured

पाक मैच जीतने के लिए चीटिंग पर उतर आया था, अंपायरों ने एेसे पकड़ा

SI News Today

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है। लेकिन मैच जीतने के लिए खिलाड़ी साम दाम दंड भेद से लेकर सभी हथकंडे अपनाते हैं। कई बार बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने या उन्हें आउट करने के लिए स्लेजिंग या फिर बॉल टेम्परिंग का सहारा भी लिया जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम कुछ एेसा ही करती नजर आ रही है। यह मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 22 जुलाई 2015 को खेला गया था। इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज थिरिमाने को पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी अहमद शहजाद ने चीटिंग से आउट करने की कोशिश की थी। हालांकि मैच पाकिस्तानी टीम जीत गई थी।

यह है वीडियो में: श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम को पहला झटका परेरा के तौर पर लगा जो शून्य पर ही आउट हो गए। इसके बाद तिलकरत्ने दिलशान और थिरिमाने के बीच शतकीय साझेदारी हुई। दोनों टीम को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे, लेकिन तभी दिलशान 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद थिरिमाने शानदार शॉट्स खेलते रहे और उनका निजी स्कोर 84 तक पहुंच गया।

इसी बीच 39वें ओवर में गेंदबाजी करने आए यासिर शाह। शतक की ओर बढ़ रहे थिरिमाने ने हवा में एक शॉट खेला, जिसे लपकने के लिए अहमद शहजाद आगे बढ़े और उसे कैच कर लिया। पाकिस्तानी टीम विकेट मिलने की खुशी मनाने लगी। लेकिन अंपायरों को कुछ संशय हुआ और उन्होंने तुरंत टीवी अंपायरों की राय मांगी। रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद शहजाद के हाथों में आकर जमीन पर गिर गई थी और फिर उन्होंने बड़ी चतुराई से उसे कोहनी के बीच फंसा लिया। साथ ही टीम को यह भी दिखाया कि उन्होंने थिरिमाने का विकेट ले लिया है। लेकिन अंपायरों ने इसे खारिज कर दिया। इस मैच में शहजाद को मैन अॉफ द मैच भी चुना गया था। बता दें कि दोनों देशों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। पाकिस्तानी टीम ने यह सीरीज 3-1 से जीती थी।

SI News Today

Leave a Reply