Friday, April 19, 2024
featured

इस बॉलीवुड फिल्म में काम कर चुके हैं प्रभास, जानिए कौन सी है वह फ्लॉप फिल्म?

SI News Today

फिल्म बाहुबली से दुनिया भर में प्रसिद्धि हांसिल कर चुके अभिनेता प्रभास फिल्म की रिलीज से पहले एक ऐसी बॉलीवुड एक फिल्म में काम कर चुके हैं जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। प्रभास नजर आए थे साल 2014 में आई फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ में। इस फिल्म में प्रभास ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ एक पंजाबी गाने पर डांस किया था। 2.46 मिनट लंबे इस गाने में प्रभास ऑन-स्क्रीन 2.34 मिनट तक रहे थे। हांलाकि, फिल्म में प्रभास की उपस्थिति को अपनी तत्कालीन अपकमिंग फिल्म ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ का प्रमोशन स्टंट भर माना गया था।

बाहुबली2 के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने प्रभास को ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ की तैयारी के दौरान 2 साल तक बड़ी स्क्रीन से दूर रखा था। इसके बाद साल 2014 में बाहुबली की रिलीज से पहले वह हिंदी फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ से गेस्ट भूमिका में बड़ी स्क्रीन पर लौटे थे। अंत में दो साल के लंबे इंतजार के बाद प्रभास के फैंस उन्हें ‘बाहुबली : ‘द बिगनिंग’ में बड़ी भूमिका में देख पाये थे। फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। फिल्म के लीड एक्टर्स अजय देवगन, सोनाक्षी सिंहा और यामी गौतम भी इसे अपनी यादों से मिटा देना चाहेंगे।

‘बाहुबली : द बिगनिंग’ की सफलता के बाद से ही प्रभास को बॉलीवुड से ढेर सारे ऑफर मिलने लगे थे। मगर प्रभास ने ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ की तैयारी में ही खुद को झोंक दिया था। इसी का नतीजा है कि ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ को जोरदार सफलता मिली है। यह फिल्म दिन-प्रतिदिन कमाई के नये कीर्तिमान स्थापित किये जा रही है। इसने महज दो हफ्ते में ही दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। यह भारत की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉक-बस्टर फिल्म है।

इसकी सफलता ने प्रभास को भी दुनिया भर में अविश्वसनीय लोकप्रियता दिला दी है। अब देखना होगा कि प्रभास सबसे पहले कौन सी बॉलीवुड फिल्म में नजर आते हैं और वह फिल्म क्या गुल खिलाती है।

SI News Today

Leave a Reply