Friday, March 29, 2024
featuredदेश

जस्टिस सीएस कर्णन देश छोड़ गए, पुलिस कर रही है तलाश

SI News Today

कोलकाता पुलिस को अंदेशा है कि जस्टिस कर्णन देश छोड़ चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक आज (11 मई) सुबह कर्णन भारतीय सीमा को क्रॉस कर किसी दूसरे देश में प्रवेश कर चुके हैं। जस्टिस कर्णन के विश्वसनीय और उनके कानूनी सलाहकार डब्ल्यू पीटर रमेश कुमार ने दावा किया कि कर्णन गिरफ़्तारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं और हो सकता है कि वे देश छोड़ चुके हैं। रमेश कुमार के मुताबिक कर्णन भारत वापस तभी आ सकते हैं जब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मिलने के लिए उन्हें वक्त दें। सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना के आरोप में मंगलवार (9 मई) को जस्टिस कर्णन को 6 महीने की सजा सुनाई है।

जस्टिस कर्णन के कानूनी सलाहकार डब्ल्यू पीटर रमेश कुमार ने कहा कि हो सकता है कि हो सकता है कि वे भारत की सीमा पार कर के नेपाल या बांग्लादेश चले गये हों। लेकिन रमेश कुमार ने जस्टिस कर्णन ने किस रूट से देश पार किया है या फिर उनके साथ कोई और शख्स मौजूद है इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि मीडिया और चेन्नई पुलिस को बताया गया था कि बुधवार (10 मई) की सुबह को वे चेन्नई से 130 किलोमीटर दूर कलाहस्ती नाम के शहर में पूजा के लिए गये थे। रमेश कुमार के मुताबिक वे अपने साथ सिर्फ एक मोबाइल फोन लेकर गये थे। रमेश कुमार का कहना है कि कर्णन तभी वापस आएंगे जब भारत के राष्ट्रपति, जिन्होंने उन्हें नियुक्त किया है, कर्णन को मिलने के लिए वक्त दें। कर्णन के मुताबिक जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलता है वो सरेंडर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सिर्फ ऑपरेटिव पार्ट ही उपलब्ध है। जब तक उन्हें फैसले की पूरी कॉपी नहीं मिल जाती है वो सजा का विश्लेषण नहीं कर पाएंगे।

10 मई की शाम को कोलकाता पुलिस की 5 सदस्यीय टीम जस्टिस कर्णन की खोज में कलाहस्ती पहुंची थी। आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में मौजूद कलाहस्ती शहर मंदिरों के लिए विख्यात है। कलाहस्ती में जस्टिस कर्णन की खोज में आंध्र पुलिस ने भी कोलकाता पुलिस की सहायता की लेकिन उनका कोई अता पता नहीं चला।

SI News Today

Leave a Reply