Saturday, April 20, 2024
featured

जिस पुतले के लिए उतार दिए थे कपड़े उसके साथ खड़े नजर आए कपिल देव

SI News Today

भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाने वाले कपिल देव ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम के लिए अपने मोम के पुतले का उद्घाटन किया। कपिल अपने इस पुतले को देख बेहद खुश हुए। 200 अलग-अलग कोणों से नाप लेने के बाद तैयार किए गए इस पुतले को लेकर कपिल ने कहा कि “यह मेरे लिए बिल्कुल नया अनुभव है। मेरे पास इसे बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। मैने सोचा था कि मैडम तुसाद में यह सब कैसे होगा लेकिन जो परिणाम निकलकर सामने आया है, वह बेहद हैरतअंगेज है।”

इस दौरान कपिल देव ने एक रोचक बात शेयर भी की। उन्होंने बताया कि पुतले के नाप के लिए मेरे कपड़े तक उतरवाए गए थे। हालांकि कपिल ने स्पष्ट किया कि उस दौरान सभी कपड़े नहीं बल्कि कुछ कपड़ों को ही उतरवाया गया था। उन्होंने कहा कि पहले तो समझ नहीं आया कि ये लोग ऐसा करेंगे कैसे और जब नाप लेने का काम शुरू हुआ तो इन्होंने मेरे कपड़े तक उतरवा दिए। अब मेरा एक्शन सबके सामने है और इसे देखकर मैं भी हैरान हूं। इसकी खुबसूरती बेमिसाल है और मैं इसके लिए मैडम तुसाद से जुड़े सभी कारीगरों को बधाई देता हूं।

बता दें कि मैडम तुसाद म्यूजिम की इकाई पूरी दुनिया में फैली हुई है। भारत में जल्द यह नई दिल्ली में खुलने जा रही है। इसमें करीब 50 हस्तियों के पुतले लगाए जाएंगे। जिनमें सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन, लियोनेल मेसी, डेविड बेकहम के पुतले भी शामिल होंगे।

SI News Today

Leave a Reply