Thursday, April 25, 2024
featured

IPL: कैच पकड़कर बाउंड्री पार जाते शेन वाटसन ने उछाली गेंद, जीरो पर गए श्रेयस अय्यर

SI News Today

इस वक्त पूरे देश के क्रिकेटप्रेमी आईपीएल के खुमार में डूबे हैं। आईपीएल 2017 के मैच तो क्रिकेटप्रेमी देख ही रहे हैं साथ ही पुराने आईपीएल मैचों के शानदार लम्हों को भी याद कर रहे हैं। पिछले साल के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुए मैच के दौरान शेन वाटसन और डेविड वीज द्वारा लिया गया रिले कैच एक बार फिर सोशल मीडिया पर दर्शकों का दिल जीत रहा है। आरसीबी के इन दोनों खिलाड़ियों के साझा प्रयास से लिए गए इस कैच ने ओपनर श्रेयस अय्यर को शून्य पर पवैलियन वापस भेज दिया था। ये अलग बात है कि दिल्ली डेयलडेविल्स की शुरुआत बिगाड़ने के बाद भी वो अपनी टीम की हार नहीं टाल सके थे। इस वीडियो को आईपीएल के फेसबुक पेज पर अब तक 12 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

यह मैच 17 अप्रैल 2016 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया था। 20 ओवरों के नाइट मैच में बैंगलोर ने पहले खेलते हुए पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। विराट कोहली ने सर्वाधिक 79 बनाए थे। 192 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स का पहला विकेट महज 11 के कुल योग पर गिर गया। नौ रन प्रति ओवर से ज्यादा के औसत से रन बनाने की चुनौती के साथ मैदान पर उतरे श्रेयस अय्यर ने बैंगलोर के स्ट्राइक बॉलर श्रीनाथ अरविंद के गेंद को लॉन्ग ऑन पर बाउंड्री के लिए उछाल दिया। अय्यर बैंगलोर के शेन वॉटसन के सिर से ऊपर उठाकर चौका या मारना चाहते थे। लेकिन गेंद कुछ ज्यादा ही ऊंची उठ गयी।

ऊंची उठी गेंद से मिले मौके का फायदा उठाते हुए शेन वाटसन ने काफी दूर दौड़कर गेंद को हवा में लपक लिया लेकिन गेंद पकड़ते-पकड़ते वो सीमारेखा के काफी करीब पहुंच चुके थे। तेज रफ्तार के कारण वो खुद को संभाल नहीं पा रहे थे। जब वाटसन ने महसूस किया कि वो गेंद के साथ ही सीमारेखा के पास जा सकते हैं तो उन्होंने अपने पीछे आ रहे डेविड वीज की तरफ गेंद उछाल दी। वीज शायद इसके लिए तैयार नहीं थे। अचानक ही अपनी तरफ गेंद उछाले जाने से वो थोड़े हैरान तो हुए लेकिन उन्होंने गेंद को जमीन पर गिरने नहीं दिया और गोता मारकर उसे लपक लिया। इस तरह अय्यर शून्य पर ही पवैलियन लौट गए थे। हालांकि बाद में दूसरे ओपनर क्विंटन डी कॉक के 51 गेंदों पर बनाए शानदार 108 रनों की मदद से दिल्ली ने सात विकेट से मैच जीत लिया था। जाते-जाते आपको याद दिला दें कि आईपीएल 2016 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था।

SI News Today

Leave a Reply