Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

पाकिस्तान में विस्फोट में 25 मरे, सीनेट के उपाध्यक्ष घायल

SI News Today

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में आज एक शक्तिशाली विस्फोट में 25 व्यक्ति मारे गए और 45 अन्य घायल हो गए। इस जानलेवा हमले में पाकिस्तान की सीनेट के उपाध्यक्ष बाल बाल बच गए, हालांकि उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई और वह घायल हो गए। प्रांत के मस्तुंग इलाके में मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी को निशाना बनाया गया, जब वह एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करके बाहर आए। जिस इलाके में विस्फोट हुआ वह प्रांतीय राजधानी क्वेटा से करीब 70 किमी दूर है।
बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारउल हक ने कहा, ‘‘यह एक शक्तिशाली विस्फोट था जिसमें 25 लोग मारे गए और 45 लोग घायल हो गए । इस्लामिक स्टेट ने अपने आधिकारिक अमाक न्यूज एजेंसी पर हमले की जिम्मेदारी ली है ।

काकर ने कहा कि हमलावरों ने जिस कार को निाशाना बनाया उसमें हैदरी नहीं थी । हालांकि, सीनेट निदेशक कर्मचारी इफ्तिकार मुगल ड्राइवर और सीनेट के उपाध्यक्ष के दो सहयोगियों के साथ मारे गए । मस्तुंग अस्पताल के उप जिला अधीक्षक ने बताया कि मारे गए अधिकतर लोग जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-फजल समूह) के कार्यकर्ता थे ।
जेयूआई-एफ से जुड़े हैदरी ने कहा ‘‘जैसे ही हम आए और कार में बैठे जोरदार विस्फोट हुआ । मैं जिंदा हूं, अल्लाह ने मेरी जिंदगी बचाई है। विस्फोट अचानक हुआ जिससे खिड़की के शीशे टूट कर मुझे लगे। मैं घायल हूं लेकिन सुरक्षित हूं। ड्राइवर और मेरे आगे बैठे अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

SI News Today

Leave a Reply