Thursday, April 25, 2024
featured

बाहुबली फिल्म डबिंग आर्टिस्ट जिन्हें नहीं मिली कोई खास पहचान

SI News Today

एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली एक ऐसी फिल्म है जिसे ओरिजनली तेलुगू में बनाया गया था। लेकिन इसके बाद इसे तमिल, मलयामल, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में डब किया गया था। दोनों पार्ट को दर्शकों ने काफी पसंद किया। वहीं दूसरे पार्ट ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए। अभी भी लगातार फिल्म का करिश्मा जारी है। लेकिन डब वर्जन कलाकारों ने इसके लिए अपनी आवाज देते समय ठीक उसी तरह के इमोशन और एक्सप्रेशन को उतारा जैसा कि असली कलाकारों ने किया था। फिल्म ने दर्शकों के साथ अच्छी तरह से कनेक्ट किया है। आज हम आपको बताते हैं उन डब कलाकारों के नाम जो लीड एक्टर्स की आवाज बनें लेकिन उनकी पहचान कभी सामने नहीं आई।

बाहुबली यानी प्रभास की आवाज दी है शरद केलकर ने। टीवी एक्टर और डबिंग आर्टिस्ट शरद केलकर के बारे में बहुत से लगों को पता होगा कि उन्होंने बाहुबली को अपनी आवाज दी है। बाहुबली के अलावा उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों जैसे कि गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी, मैड मैक्स: फ्यूरी रोड, एक्सोडस: गॉड एंड किंग्स और ट्रिपल एक्स में विन डीजल को अपनी आवाज दी है।

देवसेना की आवाज नीती माथुर ने दी है। 30 के लगभग उम्र की इस कलाकार ने डबिंग के समय देवसेना की भावनाओं के कई इमोशन को बखूबी उतारा है। क्षेत्रीय फिल्मों की डबिंग में नीती माथुर एक जाना-पहचाना नाम है।

SI News Today

Leave a Reply