Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

मेडिकल रिपोर्ट को कपिल मिश्रा ने बताया झूठा

SI News Today

आम आदमी पार्टी सरकार में पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि उनके भूख हड़ताल को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि डॉक्टरों द्वारा दी गई ‘फर्जी रिपोर्ट्स’ के आधार पर दिल्ली पुलिस उनके अनशन को खत्म करवाने की कोशिश कर रही है। मिश्रा के दावे के मुताबिक “डॉक्टरों द्वारा उनकी हेल्थ (स्वास्थ्य) को लेकर तैयार की गई रिपोर्ट फर्जी है। रिपोर्ट तैयार करने वाले डॉक्टर सीधे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को रिपोर्ट कर रहे थे।” कपिल मिश्रा द्वारा यह आरोप ऐसे समय लगाया गया कि जिससे कुछ घंटे पहले उन्होंने ऐलान किया था कि वह रविवार को कुछ तथ्य सामने रखेंगे, जिसके बाद केजरीवाल पर भरोसा करने वाले दिल्लीवासी हिल जाएंगे। बता दें कि कपिल मिश्रा के अनशन का आज पांचवां दिन है।

कपिल मिश्रा ने शनिवार को किए अपने ट्वीट में लिखा- “जब मैं और मेरे परिवार के लोगों ने अनशन खत्म करने से इनकार कर दिया है तो कैसे हमें बलपूर्वक निकाला जा सकता है। डॉक्टरों ने फर्जी रिपोर्ट दी, वह सीधे सत्येंद्र जैन को रिपोर्ट करते हैं।” इससे पहले कपिल मिश्रा को डॉक्टरों की ओर से अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा गया था। डॉक्टरों का कहना था कि आप के पूर्व मंत्री का ब्लड शुगर लेवल गिर रहा है और उनका पल्स रेट भी कम है। पर्याप्त मात्रा में नमक नहीं लेने के कारण कपिल मिश्रा डिहाइड्रेशन की ओर जा रहे हैं।

अनशन के चौथे दिन कपिल मिश्रा ने कनॉट प्लेस स्थि​त हनुमान मंदिर में दर्शन किया और दावा किया कि रविरार वे कुछ नए दस्तावेज सामने रखेंगे, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल की कुर्सी पर बने रहने की नैतिक शक्ति खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा, कल 11 बजे वे कुछ तथ्य और दस्तावेज देश के सामने रखूंगा। वे तथ्य इतने बड़े हैं कि उन्हें सामने लाने के लिए बजरंग बली के आशीर्वाद की जरूरत है। मिश्रा ने केजरीवाल पर संजीव झा को मोहरे की तरह इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया। शनिवार को कपिल मिश्रा के विरोध में अनशन करने पहुंचे आप विधायक संजीव झा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने उन्हें राजघाट से उस वक्त गिरफ्तार किया जब वे बापू की समाधि पर श्रद्धांजलि के बाद मिश्र के आवास के बाहर अनशन करने जा रहे थे।

SI News Today

Leave a Reply