Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

अमित शाह ने गुजरात के लिए रखा 150 सीटों का टारगेट

SI News Today

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने उम्मीद जताई है कि पार्टी 182 में से 150 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। बीजेपी ने चुनाव से 6 महीने पहले ही चुनावी अभियान शुरु कर दिया है। इसके लिए बीजेपी ने अभी से एक-एक सीट के लिए मंथन करना शुरु कर दिया है। शुक्रवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के सीएम विजय रुपानी और अन्य नेता के साथ बैठक की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनावों पर चर्चा करने के अलावा अमित शाह ने कई राजनीतिक मुद्दों पर भी बातचीत की और राज्य सरकार और पार्टी द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन करने की बात कही।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि शाह और उनकी टीम ने प्रत्येक सीट का आकलन करना शुरु कर दिया है। पार्टी चाहती है कि चुनावों से पहले किसी भी तरह की कमी न रहे और पार्टी अपना अच्छा प्रदर्शन करके दिखाए। पार्टी आशा कर रही है कि 150 सीटें उनके खाते में जाएंगी, जिसके लिए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।  द हिन्दु के अनुसार, सीट के मुताबिक आकलन करना पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा इसकी प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है। वहीं गुजरात के पार्टी प्रधान सचिव भूपेंद्र यादव और आयोजनकर्ता वी. सतीश ने कहा कि राज्य नेताओं और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ चुनावों से संबंधित मुद्दों पर शनिवार को बातचीत की जाएगी।

अमित शाह तीन दिनों के बाद फिर से गुजरात जाएंगे। वह देखेंगे कि चुनावों की तैयारी कैसी चल रही है और फिर वे एक पैनल बनाएंगे जो कि 182 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम के चुनाव की प्रक्रिया करेगा। चुनावी अभियान को पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लांच किया था। मोदी 23 मई को गुजरात आएंगे और वे गांधीनगर स्थित अफ्रीकन डेवेलपमेंट बैंक का उद्घाटन करेंगे। बीजेपी की तैयारी को देखकर लगता है कि इस बार भी पार्टी गुजरात के मतदाताओं का भरोसा जीतकर अपना परचम लहराएगी।

SI News Today

Leave a Reply