Friday, March 29, 2024
featuredबिहार

जिस पत्नी की हत्या की सजा काट रहा पति, वह अब प्रेमी के साथ रहती मिली

SI News Today

बिहार पुलिस ने एक व्यक्ति को अपनी बीवी के कत्ल के जुर्म में पिछले साल जेल भेज दिया था। जिस बीवी की हत्या के जुर्म में वह सजा काट रहा था वह पत्नी जिंदा थी और अपने प्रेमी के साथ मजे की जिंदगी जी रही थी। यह मामला सरैया पुलिस थाने क्षेत्र का है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जगन्नाथ डोकरा गांव के रहने वाला मनोज कुमार को पिछले साल 8 अप्रैल को अपनी पत्नी रिंकी कुमारी की दहेज के लिए हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया था। पुलिस को गांव के ही पास रिंकी की लाश भी बरामद हुई थी। इस मामले पर बात करते हुए मनोज कुमार की मां ललिता देवी ने कहा कि मेरे बेटे को झूठे आरोप में जेल भेजा गया था।

ललिता देवी ने कहा कि पुलिस से विन्नती करते थे कि इस मामले में कार्रवाई करे लेकिन पुलिस सुनती नहीं थी, इसलिए मैंने सोचा कि खुद ही रिंकी की तलाश करुंगी। मैं रिंकी को ढूंढते हुए मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंची, जहां उसके पिता सेना के पद पर नियुक्त थे। ललिता ने कहा कि मैंने रिंकी को खूब ढूंढा लेकिन वह मुझे नहीं मिली। फिर एक दिन मुझे उसका पता चला कि वह अपने प्रेमी मयूर मलिक के साथ जबलपुर में ही रह रही है। मैंने तुरंत ही सरैया पुलिस थाने में फोन लगाया और एसएचओ संतोष मिश्रा को इस मामले की जानकारी दी। मिश्रा ने पुलिस की एक टीम को जबलपुर भेजा, जहां पर उन्होंने ललिता की निशानदेही पर रिंकी और मलिक को गिरफ्तार किया।

पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद रिंकी ने बताया कि मनोज के साथ उसकी मर्जी के खिलाफ शादी कराई गई थी। रिंकी मलिक को शादी से पहले से प्यार करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी। मनोज से शादी हो जाने के एक साल बाद तक वह मलिक से संपर्क में रही और मनोज के साथ तंग आकर उसने एक दिन मलिक के साथ मिलकर इस घटना की योजना बनाई। गुरुवार को रिंकी और मलिक को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से रिंकी को आश्रय गृह भेज दिया गया और मलिक को पुलिस हिरासत में रखा गया है। दोनों को सोमवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा और वहां पर दोनों की गवाही रिकोर्ड करके मनोज कुमार को छोड़ दिया जाएगा ।

SI News Today

Leave a Reply