Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

ममता बनर्जी की सरकार में शामिल हुए दो नए चेहरे

SI News Today

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में आज मामूली फेरबदल करते हुए उसमें दो नये मंत्रियों को शामिल किया गया। राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने यहां राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में उज्ज्वल बिस्वास और चंद्रिमा भट्टाचार्या को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।
बिस्वास को सुधारात्मक प्रशासन, शरणार्थी राहत एवं पुनर्वास का मंत्री बनाया गया है जबकि भट्टाचार्या स्वास्थ्य और ई…शासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) होंगी।

शपथग्रहण समारोह में ममता बनर्जी अपनी कैबिनेट के कई सहयोगियों और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौजूद थीं। ममता ने कहा कि वह जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में एक और मामूली फेरबदल करेंगी। सुधारात्मक प्रशासन, शरणार्थी राहत एवं पुनर्वास मंत्री रहे अवनि जोआरदार बिना प्रभार के मंत्री रहेंगे।

तृणमूल कांग्रेस सरकार में 42 मंत्री थे और नये मंत्री शामिल होने के साथ इनकी संख्या बढ़कर 44 हो गई है। भट्टाचार्या 2011 में सत्ता में आयी पहली तृणमूल कांग्रेस सरकार में राज्यमंत्री (स्वास्थ्य एवं कानून) थीं। वह गत वर्ष विधानसभा चुनाव हार गई थीं। वह गत महीने कांठी दक्षिण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीती थीं। विस्वास भी पूर्ववर्ती तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। वह कृष्णनगर दक्षिण विधानसभा सीट से जीते थे लेकिन उन्हें पिछले वर्ष राज्य मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया था।

SI News Today

Leave a Reply