Saturday, April 20, 2024
featured

ट्वीट करते वक्त इस्तेमाल कर सकते हैं सलमान वाला इमोजी

SI News Today

सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट बॉवीवुड की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसका ट्विटर पर एक इमोजी तैयार किया गया है। कबीर खान ने यह खबर खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की। सलमान खान ने भी इस पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ट्विटर को फुल लाइट कर देगा अब ये ट्यूबलाइट इमोजी। ट्यूबलाइट का इंतजार कर रहे सलमान खान के फैन्स इस बात से काफी खुश हैं। यह इमोजी सोशल मीडिया पर लेटेस्ट ट्रेंड बन गया है। यह इमोजी सलमान खान के वो सेल्यूट करने वाले पोज की तरह बनाया गया है।

इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म कहीं न कहीं 2015 में आई मेक्सिकन डायरेक्टर गोमेज मोन्टीवर्डी की हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल ब्वॉय’ से प्रेरित है। इस बाबत सलमान खान ने अभी तक कुछ नहीं कहा है लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपनी प्रतिक्रिया में बताया कि ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल ब्वॉय’ से प्रेरित है और फिल्म में ऑफिशियल स्टोरी अडैप्टेशन का क्रेडिट भी ‘लिटिल ब्वॉय’ को दिया गया है।

उन्होने कहा कि हमें फिल्म का कांसेप्ट बहुत पसंद आया था इसलिए हमने फिल्म के लेखक से मुलाकात की और फिर हमने कहानी के अधिकार ‘ट्यूबलाइट’ के लिए खरीद लिए। कबीर ने यह भी कहा कि ‘लिटिल ब्वॉय’ केवल प्रेरणा है लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ में सबकुछ अलग है।

‘लिटिल ब्वॉय’ 2015 में आई एक हॉलीवुड फिल्म है जिसमें दूसरे विश्वयुद्ध के समय का कैलीफोर्निया दिखाया गया है। फिल्म के केंद्र में ‘पेप्पर’ नाम का एक बच्चा है जो कुछ जापानी सैनिकों से दोस्ती कर लेता है और उन्हे अनजाने में इंसानियत से जुड़ी कुछ सीख दे देता है। इसी कहानी से प्रेरित होकर कबीर खान ने ट्यूबलाइट में 1962 के भारत-चीन युद्ध पर कहानी को बुनने की कोशिश की है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो सलमान खान ‘ट्यूबलाइट’ में पेप्पर का ही किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

SI News Today

Leave a Reply